ये हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक, अलग होने के बाद देने पड़े थे करोड़ों रुपए !

3 weeks ago

बॉलीवुड की दुनिया में रिश्तों की अग्नि परीक्षा अक्सर देखने को मिलती रहती है। अबतक कई स्टार्स का रिश्ता खत्म हो गया। आलम ये रहा कि इन सितारों को बॉलीवुड का गोल्डन कपल माना जाता था। वहीं जब ये सितारे अलग हुए तो इन्हें करोड़ों रुपए देने पड़े। दरअसल एलुमिनी अमाउंट के तौर पर इन्हें करोड़ों रुपए देने पड़े। रिश्तों के भंवर में जब इनका सौदा पैसों से हुआ। आइए आपको इन्हीं सितारों के बारे में बताते हैं।

ऋतिक रोशन-सुजैन खानइन दोनों को एक दूसरे की जान माना जाता था। किसी ने नहीं सोचा था कि, ऋतिक-सुजैन कभी अलग हो जाएंगे। ऋतिक और सुजैन ने साल  2000 में शादी की थी। दोनों की शादी करीब 14 सालों तक अच्छी चली। हालांकि इसके बाद ये अलग हो गए। वहीं ऋतिक से तलाक के बाद सुजैन ने उनसे अच्छी खासी एलुमिनी अमाउंट की डिमांड की। कहा जाता है कि सुजैन ने ऋतिक से 400 करोड़ रुपये मांगे थे, जिसके बाद 380 करोड़ एलिमनी के रूप में सुजैन को दिए गए।

सैफ अली खान-अमृता सिंहउस वक्त सैफ अली खान ने अमृता सिंह से शादी कर सबको चौंका दिया था। दोनों ने साल 1991 में शादी की थी। 13 साल बड़ी अमृता से सैफ की शादी हुई थी तो काफी बातें बनीं थीं। दोनों ने करीब शादी के 13 साल बाद ही तलाक भी ले लिया। जब दोनों अलग हुए तो इस पर भी मीडिया में खूब खबरें आईं थी। हालांकि सैफ ने अमृता को एलिमिनी अमाउंट के तौर पर कितने रुपए दिए थे। ये बात कभी सामने नहीं आई थी। हालांकि ये कहा जाता है कि सैफ ने 5 करोड़ रुपए अमृता को दिए थे।करिश्मा कपूर-संजय कपूरबॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की निजी जिंदगी भी खूब विवादों में रही। साल 2003 में करिश्मा ने दिल्ली के बिजनेस मैन संजय कपूर से शादी की थी। कपूर खानदान की लाड़ली करिश्मा की शादी में पूरा परिवार जुटा था। शादी के कुछ साल बाद ही इस कपल में खटपट होनी शुरू हो गई। खबरों के मुताबिक करिश्मा ने संजय से एलिमनी के रूप में 7 करोड़ रुपये मांगे थे।

मलाइका अरोड़ा-अरबाज खानबॉलीवुड में सबसे ज्यादा चर्चा मलाइका अरोड़ा और अरबाज़ खान की रही। ये कपल एक दूसरे के साथ सालों तक रिश्ते में रहा लेकिन आखिरकार इनके रिश्ते ने भी दम तोड़ दिया। दोनों ने साल 1998 में शादी की थी। कहा जाता है कि, एलिमनी के रूप में मलाइका अरोड़ा ने अरबाज से 15 करोड़ रुपये की मांग की। जिसे बाद अरबाज ने पूरा भी किया था।

संजय दत्त-रिया पिल्लईबॉलीवुड के संजू बाबा की पर्सनल लाइफ खूब सुर्खियों में रही है। संजय दत्त ने साल 1998 में रिहा पिल्लई से दूसरी शादी की थी। हालांकि ये शादी कुछ ही वक्त अच्छे से चल पाई। साल 2005 में आते आते संजय औऱ रिहा का तलाक हो गया। दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का ही फैंसला सही समझा। कहा जाता है कि एलिमनी अमाउंट के तौर पर रिया को 8 करोड़ रुपए दिए थे।