बॉलीवुड के इन सितारों को इंग्लिश बोलनी नहीं आती, अंग्रेजी में हाथ जरा तंग है, जानिए ?

5 days ago

बॉलीवुड में स्टार बनना इतना आसान नहीं है। अगर आप एक्टर बनना चाहते हैं तो आपको कई चीजों को ध्यान रखना होता है। बी-टाउन में कई स्टार्स हैं जो पढ़ाई लिखाई में कच्चे रहे हैं। या यू कह लीजिए कि इन स्टार्स को इंग्लिश बोलनी कम आती है। आज हम आपको इन्हीं सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अंग्रेजी बोलने के मामले में गच्चा खा जाते हैं।

अक्षय कुमार-बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार को कौन नहीं जानता है। अक्षय की फिल्मों का हर कोई फैन है। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई करती हैं लेकिन बात जब इंग्लिश बोलने की आती है तो खिलाड़ी का नाम काफी पीछे रह जाता है। दरअसल अक्षय कुमार को फर्राटेदार अंग्रेजी बोलनी नहीं आती है। अक्षय को इंग्लिश आती है लेकिन वैसी नहीं आती है जिसमें वो फ्लूऐंट हों। अक्षय खुद जब भी बात करते हैं तो वो हिंदी भाषा को ज्यादा चुनते हैं।

कंगना रनौत-अक्सर अपनी बोल्डनेस और बेबाकी से सुर्खियों में रहने वाली क्वीन कंगना रनौत को भी अंग्रेजी में कोई महारथ हासिल नहीं है। कंगना को यूं तो आपने अंग्रेजी में इटरव्यूज देते सुना होगा लेकिन वो फर्राटेदार अंग्रेजी नहीं बोल पाती है। वो जब भी इंग्लिश बोलती हैं तो अटक जाती हैं। कंगना ने पैसा और नाम कमाने के लिए लिए अपनी स्कूल लाइफ खत्म करते ही फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख दिया था। कंगना ने पूरी पढ़ाई भी नहीं की थी।

रजनीकांत-साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की अंग्रेजी भी काफी कमजोर है। रजनीकांत आज सुपरस्टार हैं। उनकी फिल्मों के लिए लोगों में खूब दीवानगी देखने को मिलती है। उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए कड़ा संघर्ष किया है। बस कंडक्टर तो कभी कुली की नौकरी करके वो आगे बढ़े। उन्हें पढ़ने का ज्यादा मौका मिला ही नहीं। इसीलिए वो शायद इंग्लिश कम ही बोलते हैं।

करिश्मा कपूर-कपूर खानदान की बड़ी बेटी और मशहूर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर भी अंग्रेजी में थोड़ी पीछे हैं। करिश्मा को यूं तो इंग्लिश आती है लेकिन जब बात परफेक्ट इंग्लिश की हो तो वो भी पीछे रह जाती हैं। करिश्मा ने भी पढ़ाई छोड़कर बॉलीवुड ज्वॉइन कर लिया था। ऐसे में वो भी ज्यादा पढ़ नहीं पाई थीं। उन्होंने सिर्फ छठवीं क्लास तक पढ़ाई की है।

गोविंदा-बॉलीवुड के हीरो नंबर 1 गोविंदा भी कम ही अंग्रेजी बोलते हैं। उन्हें कम ही लोगों ने अंग्रेजी बोलते हुए सुना है। उन्हें इंग्लिश आती जरूर है लेकिन वो अटक जाते हैं। इसीलिए वो कम ही अंग्रेजी बोलते हैं औऱ हिंदी भाषा को बोलना ज्यादा पसंद करते हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी-अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अभिनय के क्षेत्र में सबका दिल जीत लिया। नवाजुद्दीन एक बेहद ही गरीब परिवार से आए औऱ उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। ऐसे में उन्हें ज्यादा पढ़ाई करने का मौका नहीं मिला। इसीलिए वो भी ज्यादातक हिंदी ही बोलते हैं।