Breaking- रिलीज से 1 दिन पहले ही इमरान हाशमी की 'चीट इंडिया' पर लगी रोक, ये है वजह !

4 months ago

बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म व्हाई चीट इंडिया में व्यस्त हैं। इस फिल्म के पोस्टर्स और ट्रेलर इन दिनों खूब आ रहे हैं। साथ ही फिल्म के गानों को भी पसंद किया जा रहा है। फिल्म को लेकर पिछले दिनों से विवाद भी चल रहा है। दरअसल पहले विवाद फिल्म के नाम को लेकर हुआ था। अब खबर आ रही है कि फिल्म की रिलीज पर ही रोक लगा दी गई है। दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म के खिलाफ वाइब्रैंट मीडिया नाम की एक प्रोडक्शन कंपनी ने इसके मेकर्स टी सीरीज, फिल्म के प्रोड्यूसरों तनुज गर्ग और इमरान हाशमी पर आरोप लगाया है कि ये फिल्म उनके बौद्धिक संपदा अधिकारों को ठेस पहुंचाती है। 

दरअसल फिल्म के खिलाफ ये आरोप भी लग चुके हैं कि फिल्म में देश में चल रहे एजूकेशन सिस्टम को गलत दिखाया गया है। ऐसा करना एक तरह से देश के खिलाफ जा रहा है। कहा गया है कि फिल्म में ये दिखाना गलत है कि छात्र परीक्षा में चीटिंग करके औऱ नकल करके पास होते है।  इस तरह के कई आरोप लगाए जा रहे है। लेकिन इन सबके बीच अब फिल्म पर रोक लगाने की बात आ रही है। खास बात ये है कि फिल्म कल रिलीज हो रही है। महज एक दिन पहले ही फिल्म पर रोक लगना मेकर्स के लिए नुकसानदायक हो सकता है। बीते दिनों ही फिल्म के नाम को लेकर भी खूब विवाद हुआ था।

ALSO READ : 5 सालों से कैंसर की लड़ाई लड़ रहा था इमरान हाशमी का बेटा, अब हुई कैंसर से जीत

 जिसके बाद फिल्म का नाम चीट इंडिया से बदलकर व्हाई चीट इंडिया कर दिया गया है।  सेंसर बोर्ड के मेंबर्स को फिल्म का नाम काफी आपत्तिजनक लगा। जिसके बाद इसका नाम बदलकर व्हाई चीट इंडिया किया गया।  कहा गया कि, फिल्म के कंटेंट के हिसाब से टाइटल को 'मिस लीड' करने वाला पाया गया है। जिसके चलते सेंसर बोर्ड ने इस पर आपत्ति जताई। लेकिन मेकर्स ने दलील देते हुए कहा कि, ये नाम पिछले दो साल से पब्लिक डोमेन में है। साथ ही इसे काफी वक्त से दिखाया और चलाया जा रहा है। अब जो भी इतने लंबे वक्त के बाद फिल्म रिलीज से 1 दिन पहले ही रुक गई है। देखते हैं कि आखिर क्या होता है।