Love Story- चॉकलेटी बॉय कहे जाते थे फरदीन खान, जब रचाई इस हसीना से शादी, देखिए वेडिंग अलबम

4 months ago

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जो वक्त के साथ गायब से होते जा रहे हैं। इन स्टार्स ने कभी एक बार में ही दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है। लेकिन अब ये धीरे धीरे गुम से हो रहे हैं। इन्हीं में से एक हैं एक्टर फरदीन खान। जी हां, वही फरदीन खान जिन्हें कभी चॉकलेटी बॉय कहा जाता था। फरदीन पर लड़कियां जान लुटाती थी। 

फरदीन खान मशहूर एक्टर फिरोज खान के बेटे हैं।  8 मार्च 1974 को जन्मे फरदीन आज गुमनाम से हो गए हैं। फरदीन ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म प्रेम अगन से की थी। पहली ही फिल्म के लिए फरदीन को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड दिया गया और उनकी एक्टिंग को भी काफी सराहा गया। 

इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई बेहतरीन फ़िल्में की-जिनमे जंगल, लव के लिए साला कुछ भी करेगा, भूत, नो एंट्री, जानशीन,हे बेबी, आल द बेस्ट, ओम जय जगदीश शामिल हैं। फरदीन को बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल नहीं हुआ जो वो पाना चाहते थे। लेकिन हां उनके स्मार्ट लुक्स पर कई ल़डकियां फिदा थी।

 पर फरदीन का दिल आया लेजेंड्री एक्ट्रेस मुमताज की बेटी नताशा माधवानी पर। फरदीन ने फिल्म इंड्स्ट्री में कई साल देने के बाद साल 2005 में नताशा माधवानी से शादी की। इनकी शादी की चर्चाएं खूब रही। फरदीन कई सालों तक नताशा को डेट करते रहे थे। 

बताया जाता है कि फरदीन का नाम इस बीच में एक्ट्रेस सेलिना जेटली से भी जुड़ा। कहा तो ये भी जाता है कि फरदीन करीना कपूर को भी डेट कर चुके है। लेकिन इन खबरों में कितनी सच्चाई थी ये तो वही जाने। साल 2005 में कई सालों की डेटिंग के बाद फरदीन ने नताशा से शादी की। 

फरदीन पापा फिरोज की इमेज का बेहद ख्याल रखते थे। इसीलिए वो नताशा के साथ जल्द ही शादी के बंधन में बंधन में बंधना चाहते थे। नताशा भी एक स्टारकिड है। उनका बचपन औऱ पढ़ाई इंग्लैंड में हुआ।

 वहीं पर वो पली बढ़ी। हालांकि नताशा औऱ फरदीन की कोई खास लव स्टोरी के बारे में कोई खास जानकारी तो नहीं है लेकिन हां, कहा जाता है कि इनका प्रपोजल बड़ा खास रहा था।

 बताया जाता है कि फरदीन ने नताशा को फ्लाइट में प्रपोज किया था। जब ये दोनों ही लंदन से यूएस जा रहे थे। इसी दौरान फरदीन ने घुटनों पर झुककर नताशा को प्रपोज किया था। 

अब इनका फ्लाइट प्रपोजल भी बेहद खास ही रहा होगा। काफी डेटिंग के बाद दोनों ने शादी की और दोनों की शादी काफी प्राइवेट रही। लेकिन स्टार्स की शादी ज्यादा कहां छुप पाती है। 

इनकी शादी से पहले भी सारी रस्में हुई। 13 दिसंबर 2005 को दोनों की संगीत सेरेमनी ग्रांड हयात सांता क्रुज में हुई। इस दौरान फरदीन ब्लू शेरवानी में काफी जंच रहे थे। 

वहीं इसके बाद मुंबई के आलीशान होटल में इनकी शादी हुई। दोनों की शादी 14 दिसंबर को हुई। इस दौरान फरदीन बेहद क्लासिक लग रहे थे तो वहीं गोल्डन लंहगे में नताशा भी प्यारी लग रही थी। 

खैर दोनों की शानदार तरीके से शादी हुई और रिसेप्शन हुआ। जिसमें कई सितारों ने शिरकत की। शादी के बाद फरदीन ने जय-वीरू', 'ऑल द बेस्ट', 'लाइफ पाटर्नर', 'एसिड फैकट्री', 'दुल्हा मिल गया' जैसी कई फिल्मों में काम किया 

लेकिन सभी फिल्में असफल रही। साल 2010 के बाद फरदीन ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। बीते दिनों ही फरदीन नजर आए थे

 जिसमें उनका मोटापा नजर आया जिसे देख हर कोई हैरान रह गया। खैर अब वो दो बच्चों के पापा बन चुके हैं औऱ हैप्पिली लाइफ जी रहे हैं।