इन तीन स्टार्स का आज है जन्मदिन, रिश्ते में लगते हैं एक दूसरे के भाई-बहन, देखिए इनकी फैमिली

1 week ago

बॉलीवुड में आज ऐसे तीन लोगों का जन्मदिन है। खास बात ये है कि ये तीनों ही रिश्ते में एक दूसरे के भाई बहन है। हम बात कर रहे है फरहान अख्तर, जोया अख्तर और फराह खान की। ये तीनों ही रिश्ते में एक दूसरे भाई बहन है। फरहान औऱ जोया तो एक दूसरे सगे भाई बहन है। तो वहीं फराह खान भी इनकी कजिन है। अब हम इनके रिश्ते के बारे में आपको बताते हैं कि आखिर कैसे ये तीनों एक दूसरे से रिश्तेदार हैं। 

फरहान अख्तर और जोया अख्तर एक दूसरे के सगे भाई बहन है। दोनों ही जुड़वा हैं। इनके माता-पिता जावेद अख्तर औऱ हनी ईरानी है। हालांकि हनी ईरानी के बाद जावेद साहब ने शबाना आजमी से शादी की। अख्तर फैमिली बहुत बड़ी है। अब बात फराह की करते हैं कि आखिर फराह का फऱहान औऱ जोया से क्या रिश्ता है।

 आपको बता दें कि फराह का फरहान और जोया से मौसेरा रिश्ता है। बता दें कि फराहन-जोया की मां हनी ईरानी फराह खान की मां मनेका ईरानी की बहन हैं। दरअसल फरहान की मां चार बहने हैं। इनमें से हनी ईरानी के फरहान और जोया हैं तो वहीं फराह खान की मां मनेका ईरानी हैं। 

फरहान की मां का परिवार पारसी परिवार है तो वहीं उनके पिता का परिवार मुस्लिम है। वहीं इन तीनों के करियर की बात करते हैं। पहले फरहान अख्तर की बात करते हैं। 

फरहान अख्तर बॉलीवुड के मशहूर एक्टर, प्रोड्यूसर, राइटल औऱ सिंगर है। फरहान मल्टीटैलेंटेड है। इसमें कोई शक भी नहीं है। फराहन ने अपने करियर की शुरुआत महज 17 साल की उम्र में असिस्टेंड डायरेक्टर के तौर पर की थी। 

इसके बाद उन्होंने अपने बचपन के दोस्त रितेश सिधवानी के साथ मिलकर अपने प्रोडक्शन हाउस एक्सल एंटरटेनमेंट का निर्माण किया। 

ALSO READ : PICS - बच्चों की पूजा करते हुए तस्वीर शेयर करने पर ट्रोल हुईं फराह खान कुंदर !

फरहान ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म दिल चाहता से की थी। इसके बाद उन्होंने रॉक ऑन जिन्दगीं ना मिलेगी दोबारा, दिल धड़कने दो, मिल्खा सिंह समेत कई फिल्मों में काम किया।

 फरहान ने अधुना अख्तर से शादी की थी। लेकिन दोनों 2017 में अलग हो गए। वहीं फरहान की बहन जोया अख्तर ने दिल धड़कने दो, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा और गली बॉय समेत कई फिल्में डायरेक्ट की थी। 

वहीं फराह खान जानी मानी कॉरियोग्राफर और डायरेक्टर है। फराह 100 से ज्‍यादा गानों को कोरियोग्राफ कर चुकी हैं। साल  2004 में फराह ने शिरीष कुंदर से शादी कर ली जिनसे उन्‍हें तीन बच्‍चे हैं। 

फराह ने 'जो जीता वही सिकंदर से करियर की शुरूआत की थी। फराह ने मॉनसून वेडिंग, बॉम्‍बे ड्रीम्‍स, वैनिटी फेयर समेत कई फिल्मों के लिए कॉरियोग्राफी में अवॉर्ड जीता। 

वहीं फिल्मों में उन्होंने मैं हूं ना, ओम शांति ओम, तीस मार खां और हैप्पी न्यू ईयर जैसी फिल्में बनाई हैं।