56 साल के हुए मनोज प्रभाकर, एक्ट्रेस फरहीन के लिए पहली बीवी और बेटे को छोड़ दिया था !

3 days ago

 

 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म 'जान तेरे नाम' की एक्ट्रेस थी फरहीन। वो अब बॉलीवुड से गायब हैं। फऱहीन माधुरी दीक्षित की तरह दिखती थी। आपको बता दें फरहीन ने क्रिकेटर मनोज प्रभाकर से शादी की है। मनोज प्रभाकर कभी टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी हुआ करते थे।




 मनोज प्रभाकर का 15 अप्रैल को जन्मदिन होता है। वो 56 साल के हो गए हैं। 90 के शुरुआती दशक में उनका बल्ला क्रिकेट के मैदान में खूब बोला करता था। मनोज प्रभाकर की उसी दौरान फिल्म जान तेरे नाम की हीरोइन फरहीन से मुलाकात हुई थीं। उस समय मनोज शादी शुदा थे। 



 मनोज की पहली शादी 1986 में संध्या के साथ हुई थी। उनका पहली  इसके बाद संध्या से अलग होकर मनोज फरहीन के साथ लिव-इन में रहने लगे थे। मनोज प्रभाकर और संध्या की शादी टूटने की वजह भी फरहीन ही थीं। उन दिनों यह खबरें भी थीं कि दोनों ने सीक्रेट मैरिज कर ली है। 2013 में प्रभाकर की पहली पत्नी संध्या ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मनोज शादी के बिना ही 6 साल तक फरहीन के साथ एक ही घर में रहते थे। इसके साथ ही उन्होंने मनोज पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया था। मनोज और उनकी पहली पत्नी के बीच काफी विवाद हुआ था। 


फरहीन का जन्म तमिल मुस्लिम फैमिली में हुआ। उनके दो बच्चे राहिल और मानवंश हैं। इसके अलावा मनोज प्रभाकर की पहली पत्नी संध्या से भी एक बेटा रोहन है।फरहीन फिलहाल दिल्ली में अपने पति और क्रिकेटर मनोज प्रभाकर के साथ रह रही हैं। फिल्म 'जान तेरे नाम' के बाद फरहीन 1994 में आई फिल्म 'नजर के सामने' में अक्षय के साथ रोमांस करती दिखीं थी। 




इससे पहले वो फिल्म सैनिक में अक्षय की बहन भी बनी थीं। हालांकि 1997 में उन्होंने क्रिकेटर मनोज प्रभाकर से सीक्रेट मैरिज कर ली और रातोंरात बॉलीवुड छोड़ दिल्ली जा बसीं। 

खबरों के मुताबिक, फिल्म 'जान तेरे नाम' के डायरेक्टर दीपक बलराज विज ने उन्हें इसी फिल्म के सीक्वल के लिए अप्रोच किया था। लेकिन फरहीन ने फिल्म में यह कहते हुए काम करने से मना कर दिया कि वो मां का रोल नहीं करेंगी।



 फरहीन इस समय दिल्ली में एक सफल बिजनेसवुमन हैं। उनका हर्बल स्किन केयर प्रोडक्ट्स का बिजनेस है। वह 'नेचरल हर्बल्स' नामक कंपनी की डायरेक्टर हैं। यह कंपनी उन्होंने पति मनोज प्रभाकर के साथ मिलकर शुरू की थी। पिछले 18 सालों से फरहीन यह बिजनेस संभाल रही है। कंपनी का टर्न ओवर करोड़ों में है।