single-post

Friendship Day- ये हैं वो फिल्में जिन्होंने दोस्ती की दी मिसालें, देखिए पूरी लिस्ट

Aug. 5, 2018, 2:35 p.m.

फ्रैंडशिप डे, ये एक ऐसा दिन है जिसे दोस्ती के नाम किया जाता है। इस दिन को कोई कैसे भूल सकता है। हर कोई आज दिन का जश्न मना रहा है। हर तरफ सिर्फ औऱ सिर्फ दोस्ती का खुमार ही छाया हुआ है। यूं तो दोस्ती रियल में सबकी अच्छी होती ही है लेकिन रील लाइफ यानि कि पर्दे पर भी दोस्ती का एक नया रंग दिखाया जाता है। तो आइए जानते हैं उन दोस्तों के बारे में जिन्होंने फिल्मों में अपना याराना दिखाया।

याराना-साल 1981 में आई इस फिल्म को दोस्ती की मिसाल के तौर पर याद किया जाता है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और अमजद खान नजर आए थे। फिल्म में दोनों की दोस्ती ने थिएटर में भी खूब सीटियां बजवाई थी।

शोले-दोस्ती की जब भी बात होती है शोले फिल्म हमें जरूर याद आती है। जय और वीरू की दोस्ती रियल लाइफ में आजकल देखने को मिलती है। इस फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र नजर आए थे। फिल्म के डायलॉग्स हों या फिर गाने हो फिल्म हिट रही थी।

दिल चाहता है-साल 2001 में आई आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना की फिल्म दिल चाहता है में भी दोस्ती का अलग रूप देखने को मिला। फिल्म में तीन दोस्तों की कहानी और उनकी जिंदगी में आने उतार-चढ़ावों को दिखाया गया है। फिल्म लोगों को खूब पसंद आई थी।

दोस्ती-खिलाडी अक्षय कुमार और बॉबी देऑल की फिल्म दोस्ती भी कुछ ऐसी ही फिल्म है। इस फिल्म में भी दोनों की दोस्ती को दिखाया गया है। दोस्ती के ऊपर बनी इस फिल्म में करीना कपूर और लारा दत्ता भी थे। फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। साथ इसके गाने ये दोस्ती तेरे दम से है ने भी दर्शकों का दिल जीता।

 जिंदगी ना मिलेगी दोबारा-ऋतिक रोशन, फरहान अख्तर, अभय देऑल औऱ कटरीना कैफ स्टारर जिंदगी ना मिलेगी दोबारा फिल्म में भी मॉर्डन जमाने की दोस्ती देखने को मिली। फिल्म में एक ऐसी ट्रिप दिखाई जाती है जिसमें ये दोस्त साथ में जाते हैं। फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था।

3 इडियट्स-आमिर खान की एक और फिल्म दोस्ती के नाम रही थी। इस फिल्म में उनके साथ शरमन जोशी औऱ आर माधवन थे। फिल्म की पूरी कहानी दोस्ती पर थी। कैसे तीन दोस्तों की जिंदगी उन्हें अलग अलग राहों पर लेकर जाती है और फिर आखिर वो कैसे एक हो जाते हैं।

सोनू के टीटू की स्वीटी-इसी साल आई ब्लॉकबस्टर फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी भी ऐसी ही फिल्म है जिसमें भरपूर दो दोस्तों की कहानी को दिखाया गया है। फिल्म में कार्तिक आर्यन और सनी सिंह लीड रोल में थे। कैसे एक दोस्त एक लड़की के चक्कर में फंसता है और दूसरा दोस्त हर कीमत पर उसे बचाता है। फिल्म दर्शकों के दिलों में उतर गई।