RK स्टूडियो में आखिरी बार हुई गणपति पूजा, भावुक हो गए रणधीर कपूर, देखिए वीडियो

2 months ago

कपूर खानदान जल्द ही आरके स्टूडियो को बेचने जा रहा है। इस स्टूडियो को द शौमेन यानि कि राज कपूर ने बनवाया था। इस स्टूडियो में राम तेरी गंगा मैली और मेरा नाम जोकर जैसी फिल्में बनी हैं। यही स्टूडियो अब बिकने जा रहा है। आर के स्टूडियो ने बॉलीवुड को कई एतिहासिक फिल्में दी, सफलताएं दी। कपूर खानदान ने मिलकर ये फैंसला किया है कि वो अब इसे बेच देंगे। हर साल आरके स्टूडियो में गणपति पूजा होती है।

 लेकिन ये आखिरी बार है जब आरके स्टूडियो में गणपति पूजा हुई है। सालों से इस स्टूडियो में गणपति उत्सव मनाया जाता रहा है। हर बार इस गणपति उत्सव को पूरा कपूर खानदान बड़ी ही धूमधाम से मनाता आया है। लेकिन इस बार आखिरी दफा गणपति पूजा आरके स्टूडियो में हुई है। 

हाल ही में रणधीर कपूर गणपति पूजा के दौरान मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान वो स्टूडियो के बारे में बात करते करते भावुक हो गए। उन्होंने बताया कि, उनका परिवार इस स्टूडियो को दोबारा खड़ा करने में सक्षम नहीं है और वो इसे बेचने के फैसले से दुखी हैं। रणधीर कपूर इस दौरान खूब भावुक नजर आए। उनकी आंखों में आंसू आ गए थे। 




इतना ही नहीं इस स्टूडियो में काम करने वाले लोग भी भावुक हो उठे। फिल्म इंडस्ट्री में कपूर खानदान की विरासत को 100 साल से ज्यादा का समय हो गया है। जितनी बड़ी ये फैमिली है उतना ही बड़ा इस फैमिली का रुतबा भी है. और उतना ही बड़ा नाम इनके आर के स्टूडियो का है।



 लेकिन अब कपूर खानदान बहुत ही जल्द इस आर. के. स्टूडियो को बेचने की प्लानिंग कर रहा है। आर. के. स्टूडियो को 1948 में राज कपूर ने बनाया था, जो मुंबई के चेम्बूर इलाके में लगभग 2 एकड़ के एरिया में फैला हुआ है। राज कपूर ने ये स्टूडियो तब ही बनवाया था, जब उन्होंने आर.के बैनर तले अपनी फिल्में बनानी शुरू की थीं.

 लेकिन 1988 में राज कपूर के निधन के बाद से उनका परिवार ही इसे चला रहा था। पिछले साल आर.के स्टूडियो में एक डांस रिएलिटी शो की शूटिंग के दौरान आग लग गई थी। आग में आर.के. स्टूडियो में रखी कई सारी ऐतिहासिक और खास चीजें जल कर राख हो गई थीं।