VIDEO - बॉलीवुड में सबसे मशहूर होली राज कपूर के R K स्टूडियों में होती थी

1 months ago




होली का ख़ुमार चढ़ा है। हर बार की तरह इस बार भी चढ़ा है। बॉलीवुड में कभी जमकर हुआ करती थी होली। देखा जाए तो असली तो रणबीर के पापा और दादाजी खेलते थे। पूरा कपूर खानदान एक साथ जुटता था और फिर शुरु होती थी होली रंग रंगीली। इस वीडियो में आप रणबीर कपूर को देख सकते हैं। अपनी मम्मी की गोद में बैठे रणबीर होली का हंगामा देख रहे हैं। मम्मी नीतू के गोद में बैठकर होली के पकवान खा रहे हैं। 







बॉलीवुड में आर. के. स्टूडियो की होली के जलवे बेहद मशहूर रहे हैं।  उमंग, उत्साह, मस्ती और रंगारंग माहौल में होली यहां कई सालों तक मनाई जाती रही। राज कपूर के जमाने में आर.के स्टूडियो में होली मनाने की परंपरा स्टूडियो में लगे पृथ्वीराज कपूर और उनकी पत्नी की पूजा और उन्हें याद करने के साथ शुरू होती थी





 इसके बाद पूरा कपूर खानदान स्टूडियो में बने बड़े से लॉन में होली की हुड़दंग में शामिल हो जाता था। और इसकी शुरुआत होती थी स्टूडियो में बने एक छोटे से टैंक से जिसमें गाढ़ा रंग भरा जाता था और इस रंग भरे हौज में सभी को कम से कम एक डुबकी लगानी होती थी।


आर. के. की इस होली परंपरा की शुरुआत पृथ्वीराज कपूर के जमाने से हुई। जिसे  राज कपूर ने कई सालों तक रखा और उस जमाने में शायद ही कोई फिल्मी हस्ती हो जिसनें इस होली का मजा नहीं लिया होगा । 




 ये देखिए कैसे इस रंगों भरी पुल में रणधीर कपूर डुबकी लगा रहे हैं राजीव कपूर को भी टैंक में ढकेल दिया जाता है लेकिन होली का रंग और भंग की मस्ती का सबसे ज्यादा असर राज कपूर और उनके भाई शम्मी कपूर होता था । रणबीर तो कह ही चुके हैं.उनको दोबारा से आर.के फ़िल्म्स मे ऐसी ही होली का सिलसिला शुरु करना हैं... ताकि फ़िल्मी होली को देखकर जी ना बहलाना पड़े।