41 साल की हुईं ऋतिक की एक्स वाइफ सुजैन खान, साल 2000 में की थी ऋतिक से शादी । देखिए तस्वीरें

2 months ago

ऋतिक की एक्स वाइफ सुजैन खान 41 साल की हो गई हैं। 26 अक्टूबर को उनका जन्मदिन होता है। ऋतिक

 और सुजैन ने भले ही साल 2013 में डिवोर्स ले लिया लेकिन दोनों कभी एक दूसरे से अलग नहीं हुए। हाल ही में ऋतिक और सुजैन बच्चों के साथ यूरोप घूमने गए थे। कहा जा रहा है कि वहां दोनों ने एक दूसरे के साथ दोबारा शादी करने का फाइनल डिलीज़न ले लिया है।  2018 ख़त्म होते होते रितिक और सुज़ैन के बीच एक बार फिर शादी का बंधन बंध सकता है। वैसे अगर रितिक और सुज़ैन की दोबारा शादी होती है तो फिर ये उनके किड्स रिहान और रिदान के लिए बेहतर ही होगा। पिछले एक साल से इन दोनों के फिर से शादी करने की खबरें आ रही हैं।  

17 साल पहले 20 दिसंबर साल 2000 को ऋतिक और सुजैन ने शादी की थी। रितिक और सुजैन मुंबई के एक ही इलाके में रहते थे। एक दूसरे को अक्सर देखा भी करते थे। दिल ही दिल में बहुत प्यार था.लेकिन बात जुबां तक नहीं आ पा रही थी।रितिक की सुजैन से बात चीत शुरू भी नहीं हुई थी .लेकिन उनके दिल ने एक इरादा कर लिया था। 

 

रितिक ने अपने एक दोस्त से कह दिया था कि वो सुजैन से ही शादी करेंगे।रितिक इस मामले में वादे के पक्के निकले। बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री करते ही रितिक ने सुजैन से शादी की। ये सब किसी फेरीटेल वेडिंग की तरह था। खूब धूमधाम से बैंगलोर में हुई थी इनकी शादी। रितिक और सुजैन की शादी एक फार्म हाऊस में हुई थी। पूरे चार पांच दिनों तक चलता रहा शादी का जश्न। उस दौरान पूरी कंट्री पर रितिक मैनिया छाया था। रितिक हार्ट थ्रोब ऑफ द नेशन थे ऐसे में रितिक का शादी करना उनकी फीमेल फैन्स के लिए एक झटके जैसा था । 

रितिक और सुजैन की ने रजिस्टर्ड मैरिज की थी लेकिन साथ साथ कुछ पारंपरिक रस्में भी निभाई गई। मसलन दोनों ने एक दूसरे के गले में माला डाला , रितिक ने सुजैन की मांग को सिंदूर से सजाया। शादी के एक दिन पहले रितिक और सुजैन की मेंहदी की रस्म भी धूमधाम से हुई थी। दोनों ने एक दूसरे का नाम अपने हाथों पर रचवाय़ा था । बॉलीवुड में रिलिजन कोई मायने नहीं रखता....और सुजैन और रितिक के साथ भी यहीं है। संजय खान की बेटी सुजैन ने जब रितिक से प्यार किया तो इस प्यार में कोई दीवार खड़ी नहीं हुई। रितिक सुजैन की लव स्टोरी को दोनों के परिवार का पूरा सपोर्ट मिला। 

रितिक जब पढ़ाई कर रहे थे तभी उन्होंने अपने मम्मी-पापा को सुजैन से मिलवा दिया था। राकेश और पिंकी रोशन की शादी की इक्कीसवीं सालगिरह पर रितिक ने अपने ढेर सारे दोस्तों को बुलाया था, तब उन्होंने भीड़ में एक लड़की की ओर इशारा कर बताया था कि वो सुजैन है। रितिक के मम्मी पापा ने उसी वक्त सुजैन को पसंद कर लिया था। 

शादी से पहले कई सालों तक रितिक और सुजैन की डेटिंग चली। रितिक जब बॉलीवुड में लॉन्च के लिए तैयारी कर रहे थे तब सुजैन ने उनकी काफी मदद की थी। कई बार रितिक को लगता था कि वो एक्टर नहीं बन पाएंगे....लेकिन उस वक्त वो सुजैन ही थी जो रितिक का कॉफिंडेंस बढ़ाती।

रितिक अपनी और सुजैन की लव स्टोरी को बचपन की मुहब्बत बताते है। रितिक जब 12 साल के थे तब से उन्हें पड़ोस में रहने वाली सुजैन बहुत पसंद थी। सुजैन से दोस्ती बढ़ाने के लिए रितिक ने पहले उनके भाई जायद खान से दोस्ती बढ़ाई थी ताकि वो सुजैन को करीब से देख सके। 

1993 में सुजैन इंटीरियर डिजाइंनिंग का कोर्स करने अमेरिका चली गई.और रितिक अपने पापा को फिल्मों में असिस्ट करने लगे...अब तक रितिक ने सुजैन को अपने दिल की बात नहीं बताई थी तो वहीं सुजैन के दिल में भी रितिक के लिए कम प्यार नहीं था। आखिरकार रितिक ने पहल की और सुजैन से उनकी पहली मुलाकात एक कॉफी शॉप में हुई। इसके बाद इस लव स्टोरी को शादी की मंजिल मिल गई। 13 साल तक ऋतिक सुजैन की शादी चली लेकिन साल 2014 में इनका डिवोेर्स हो गया।