single-post

63 साल के हुए बॉलीवुड के जग्गू दादा, बर्थडे पर देखिए जैकी श्रॉफ के फैमिली की तस्वीरें

Feb. 1, 2019, 1:06 p.m.

 

 

 

1 फरवरी को होेता है  हीरो जैकी श्रॉफ का जन्मदिन । 63 वर्षीय जैकी श्रॉफ को इस ख़ास मौके पर अपने परिवार समेत बॉलीवुड की सभी हस्तियां बधाई दे रही है। जैकी श्रॉफ किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। प्यार से इन्हें सब जग्गू दादा कहते हैं! 

जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फ़रवरी 1957 को एक गुजराती परिवार में हुआ था। इनके पिता गुजराती और इनकी मां कजाकिस्‍तान की तुर्क थीं। 

करीब नौ भाषाओं के जानकार जैकी का असली नाम जय किशन काकूभाई है। 

अब उनका नाम बदला क्यों गया? तो इसके पीछे भी एक स्टोरी है। दरअसल जब सुभाष घई ने जैकी को बतौर हीरो अपनी फिल्म के लिए साइन किया तो उन्हें उनका नाम बेहद लंबा और हीरो की पर्सनेलिटी की अनुरुप नहीं लगा और उन्होंने उनको नया नाम दिया जैकी.. यह नाम जय किशन का शॉर्ट फार्म था

जैकी को बचपन से ही अभिनय का बेहद शौक था। हालांकि फ़िल्मों में आने से पहले जैकी ने एक मॉडल के रूप में भी काम किया था। 

जैकी ने अब तक करीब 200 से अधिक फ़िल्मों में काम किया है। आज वे बॉलीवुड के बड़े स्‍टार्स में गिने जाते हैं। फ़िल्मों में जैकी श्रॉफ के शुरुआत की कहानी भी दिलचस्प है!

एक दुबले-पतले से दिखने वाले लड़के पर शो-मैन सुभाष घई की नज़र पड़ी और उन्हें अपनी आने वाली फिल्म 'हीरो' में दे दिया लीड रोल लेकिन क्या आप जानते हैं कि 'हीरो' जैकी श्रॉफ की पहली फिल्म नहीं थी।

 जी हां उनकी पहली फिल्म थी स्वामी दादा. इस फिल्म में जैकी सहकलाकार के रुप में नज़र आए थे। फिल्म के लीड हीरो थे देवानंद और मिथुन चक्रवर्ती।  जैकी ने सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका निभाई और इसके बाद अगली फिल्म उन्हें मिली 'हीरो

आयशा से इनकी शादी भी कुछ ऐसे ही रोचक तरीके से हुई। जैकी की नजर आयशा पर तब पड़ी थी जब 13 साल की थीं और स्कूल यूनिफॉर्म में बस में बैठी थीं। 

दोनों में तभी प्यार हो गया और इन्‍होंने एक दूसरे के साथ टाइम भी स्‍पेंड किया। हालांकि इनकी लव स्टोरी आसान नहीं थीं क्‍यों उस समय जैकी पहले से ही किसी के प्रेम में थे।

ALSO READ : एक्टर से अब बिजनेसमैन बने टाइगर श्रॉफ, बहन कृष्णा के साथ मिलकर खोला अपना जिम, देखिए तस्वीरें

उनकी गर्लफ्रेंड अमेरिका अपनी पढ़ाई पूरी करने गई थी। उसके वापस आने पर उन्‍हें शादी करनी थी। ऐसे में आयशा ने एक दिन उनकी गर्लफ्रेंड को अपने और जैकी के प्‍यार के बारे में बता दिया। 

जैकी ने 5 जून, 1987 को अपनी प्रेमिका आयशा दत्त से शादी कर ली. इनके दो बच्चे हैं टाइगर श्रॉफ और बेटी कृष्णा श्रॉफ।

 टाइगर श्रॉफ आज बतौर हीरो बॉलीवुड में अपनी जगह बना चुके हैं तो बेटी कृष्णा अपने बोल्ड फोटोशूट्स को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहती है।