कभी मणिरत्नम की इस फिल्म के सलाहकार थे अभिनंदन के पिता, आज उसी परिस्थित में हैं विंग कमांडर

4 months ago

इस वक्त हिंदुस्तान के जाबांज विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान में हैं। पूरा देश विंग कमांडर की बहादुरी को सलाम कर रहा है। साथ ही ये दुआ कर रहा है कि जल्द से जल्द विंग कमांडर हिंदुस्तान वापस आ जाएं। वहीं पूर्व एयर मार्शल और अभिनंदन के पिता एस वर्धमान भी बेटे के लिए दुआएं कर रहे हैं कि जल्द से जल्द उनका बेटा इंडिया आ जाए। लेकिन आज जो परिस्थित विंग कमांडर के सामने है। ऐसी ही उनके सामने कुछ साल पहले रील लाइफ में भी थी। दरअसल जाने माने फिल्ममेकर मणिरत्नम साल 2017 में फिल्म कात्रु वेलियिदाई लेकर आए थे। 

फिल्म में कार्थी यानि कार्तिक शिवकुमार औऱ अदिति राव हैदरी लीड रोल में थे। फिल्म की कहानी कुछ ऐसी ही थी जिस सिचुएशन  में विंग कमांडर अभिनंदन हैं। मणिरतन्म की इस फिल्म में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के पिता एस वर्धमान इसके सलाहकार थे। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा कि उनके बेटे के साथ ऐसा हो जाएगा। कात्रु वेलियिदाई में हीरो का किरदार निभाने वाले अभिनेता कार्थी ने ट्विटर पर लिखा, "मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि भारतीय वायुसेना में कुछ लड़ाकू पायलटों से मिला हूं। उन्हें जानना एक सच्चा सम्मान हैं और वे अलग लीग के पुरुष हैं. मैं योद्धाओं की सुरक्षित वापसी की प्रार्थना करता हूं।

 मणिरतन्म की फिल्म की कहानी की बात करें तो इस फिल्म में एयर फोर्स लीडर वरुण चक्रपाणी 1999 के करगिल युद्ध के दौरान दुश्मन देश की सीमा में घुस जाते हैं। उनका फाइटर जेट तबाह हो जाता है और उन्हें रावलपिंडी में पाकिस्तानी आर्मी पकड़ लेती है। उन्हें युद्ध बंदी बनाते हुए पाकिस्तान टॉर्चर भी करता है। अब सब आपके सामने है, ऐसी ही कहानी विंग कमांडर अभिनंदन के साथ भी हुई है। फिलहाल इस वक्त पूरा देश अभिनंदन के इंडिया वापस आने का इंतजार कर रहा है।

ALSO READ : अभिनंदन के लिए दुआ कर रहा है बॉलीवुड, सितारों ने कहा जल्द घर आओ देश के असली हीरो