PICS- पापा का बर्थडे मना रहे हैं कार्तिक आर्यन, मिलिए ग्वालियर के इस हैंडसम हीरो के परिवार से

2 weeks ago


बॉलीवुड में अपने दम पर पहचान बनाना बहुत मुश्किल है लेकिन अगर आप मेहनत और लगन के साथ काम करें तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। कार्तिक आर्यन ने भी कुछ ऐसा ही किया है। कार्तिक आज बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए हैं। हर किसी के फेवरेट कार्तिक आर्यन आज अपने पापा का बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। कार्तिक ने सोशल मीडिया पर अपने पापा के बर्थडे पर एक पोस्ट किया है। अब क्या आप कार्तिक की फैमिली से मिले हैं। अगर नहीं मिले हैं तो हम आपको उनकी फैमिली से मिलवाते हैं। 


कार्तिक आर्यन का का जन्म मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हुआ था। 22 नवम्बर 1988 को जन्मे कार्तिक कैसे ग्वालियर से आकर मुंबई बस गए और फिर से बॉलीवुड में कार्तिक तिवारी से कार्तिक आर्यन बन गए, आज हम आपको बताते हैं और उनकी फैमिली से मिलवाते हैं। कार्तिक ग्वालियर की पढ़ी लिखी फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं।

 कार्तिक के पापा मनीष तिवारी एक डॉक्टर हैं औऱ मां माला तिवारी भी एक डॉक्टर हैं। कार्तिक की फैमिली में एक इनकी छोटी बहन भी हैं जिनका नाम किट्टू है। वो भी एक डॉक्टर हैं। 

अब डॉक्टर्स की फैमिली में कार्तिक कैसे एक्टर बन गए। कार्तिक को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। कार्तिक ने शुरूआती पढ़ाई ग्वालियर के सेंट पॉल स्कूल से की थी।

 इसके बाद कार्तिक ने अपने आगे की पढाई मुंबई से की थी। कार्तिक के मम्मी-पापा चाहते थे कि वो एक डॉक्टर या इंजीनियर बनें। हालांकि कार्तिक को कई बार मम्मी-पापा से डांट भी खाने को मिलती थी। कार्तिक नहीं माने और फिर वो पढ़ाई के लिए दिल्ली आ गए। 

लेकिन दिल्ली में कार्तिक का सपना पूरा नहीं हुआ तो वो घर पर बिना बताए मुंबई जाकर बस गए। मुंबई के डीबाई पाटिल कॉलेज से कार्तिक ने बी,टेक की पढ़ाई शुरू की। करियर के दौरान कार्तिक ने करीब 3 साल तक स्ट्रगल किया। 

लेकिन तीनों ही साल में उन्हें असफलता मिली। कार्तिक की किस्मत बदली साल 2011 में। कार्तिक को पहली बार डायरेक्टर लव रंजन ने सबसे पहले फेसबुक पर देखा था। 

इसके बाद उन्होंने उनसे संपर्क किया और फिर धीरे-धीरे बात आगे बढ़ी। इसके बाद ही कार्तिक को इस फिल्म से ब्रेक मिल गया। लेकिन इस फिल्म की शूटिंग करते वक्त आर्यन बीटेक थर्ड ईयर का एक्जाम दे रहे थे।

 लेकिन जब उन्हें इस फिल्म के लिए ऑफर मिला तो उन्होंने एक्जाम्स छोड़ दिए। हालांकि बाद में कार्तिक ने एक्जाम दिए और डिग्री ली। इस फिल्म में कार्तिक का मोनोलॉग खूब मशहूर हुआ। 

जब कर्तिक प्यार का पंचनामा की शूटिंग कर रहे थे तब उनके पास पैसे की तंगी थी और वो एक किराए के अपार्टमेंट में 12 लोगों के साथ रहते थे। वहीं कार्तिक ने घर पर किसी को नहीं बताया था कि उन्हें इस फिल्म में काम मिल गया है।

 इस फिल्म के बाद कार्तिक ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद प्यार का पंचनामा 2 और सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी फिल्मों में दिखे हैं। कार्तिक अपनी फैमिली में सबके लाड़ले हैं। घर में अकेले कार्तिक को मम्मी-पापा और बहन सबसे खूब प्यार मिलता है। 

कार्तिक के मम्मी-पापा ग्वालियर में ही रहते हैं। हालांकि वो बेटे से मिलने मुंबई आते रहते हैं। वहीं बहन के साथ भी कार्तिक की खूब बनती है। 

रक्षाबंधन हो या फिर भाईदूज हो। कार्तिक बहन से जरूर मिलते हैं। फिलहाल कार्तिक इंड्स्ट्री में अपने कदम जमा चुके हैं और लोगों के दिलों में अपनी जगह बना चुके हैं।