single-post

PICS - पहचानिए इस क्यूट सी बच्ची को, आज के दौर की सबसे खूबसूरत हीरोइन है !

April 11, 2019, 2:31 p.m.

कटरीना कैफ की गिनती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में होती है। कटरीना इन दिनों फिल्म भारत को लेकर चर्चा में हैं। भारत के अलावा फिलहाल कैट के पास कोई भी फिल्म नहीं है। कटरीना इन दिनों सोशल मीडिया खूब एक्टिव रहती हैं। कटरीना कैफ आजकल इंस्टाग्राम और फेसबुक पर ताबड़तोड़ पोस्ट डाल रही हैं।  कटरीना ने अपने बचपन की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। इस तस्वीर में कटरीना की उम्र करीब 12-13 साल की दिख रही है। साथ ही वो बहुत प्यारी भी लग रही हैं। 

तस्वीर के साथ कटरीना ने लिखा है कि जंगल के वॉल पेपर के सामने पोज देना अच्छा लगता है। वह लगातार अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीरें पोस्ट कर अपने फैन्स को रोज नए-नए सरप्राइज देती हैं। वो इंस्टाग्राम पर अक्सर अपने बचपन की तस्वीरें शेयर करती हैं। 

 

चेहरे पर मासूमियत और मुस्कान समेटे ये बच्ची आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में से एक है।  कटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था  उनकी मां का नाम सुसाना और पापा का नाम मोहम्मद कैफ है

 बचपन में ही कटरीना के माता पिता का तलाक हो गया था जिसके चलते उन्होने अपनी मां का सरनेम कटरीना टरकोट रख लिया था लेकिन सालों बाद जब वो बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने आईं तब अपना नाम कटरीना कैफ रख लिया

 

कटरीना के पापा उनकी मम्मी सुजैन टरकोटे  से तलाक लेकर अमेरिका चले गए और फिर उनकी मम्मी पर आ गई थी सात के परवरिश की जिम्मेदारी। कटरीना और उनके भाई बहनों की परवरिश पर हमेशा उनकी मम्मी का प्रभाव रहा । 

7 भाई बहनों के साथ कटरीना का बचपन हांगकांग, जापान, फ्रांस और यूके समेत कई देशों में बीता फिर उनकी मां लंदन में बस गई जहां बहुत कम उम्र में ही कटरीना ने मॉडलिंग शुरु कर दी।

  लंडन में ही एक फैशन शो के दौरान बॉलीवुड के फिल्ममेकर कैजद गुस्ताद की नजर कटरीना कैफ पर पड़ी और उन्होने साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म बूम के लिए कटरीना को साइन कर लिया ।

कटरीना जब बॉलीवुड में आई थी तब उनका नाम कटरीना टरकोट था। लेकिन बॉलीवुड के हिसाब से उनका ये नाम कुछ ज्यादा ही इंग्लिश था लिहाजा फिल्म बूम की प्रोड्यूसर आएशा श्रॉफ ने कटरीना को अपने नाम के आगे इंडियन सरनेम लगाने को कहा और कटरीना टरकोटे  से कटरीना कैफ हो गई। 

आज कटरीना हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सुपर स्टार है। लेकिन कटरीना को इस बात का भी मलाल है कि वो कभी स्कूल नहीं जा सकी। 

जब उनके मम्मी पापा का अलग हुए तो मम्मी सुजैन ने खुद सो सोशल काउज से जोड़ लिया और अपने इस काम के लिए उन्हें दुनिया के कई देशो में लेकर घूमती रही लिहाजा कटरीना को कभी स्कूल जाने का मौका नहीं मिला। उनकी पढ़ाई घर पर ही हुई। 

कटरीना हर साल क्रिसमस और न्यू ईयर परिवार के साथ मनाती हैं। उनका अपनी बहनों से बहुत लगाव है।