single-post

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के डॉ. हाथी के निधन को हुआ 1 साल, याद कर भावुक हुए शो के स्टार्स

July 9, 2019, 6:12 p.m.

टीवी पर कई सीरियल आते हैं। इन सीरियल्स को दर्शक खूब पसंद करते हैं। वहीं इन्हीं में से एक शो है जो कि सालों से छाया हुआ है। हम बात कर रहे हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा की। ये शो सालों से दर्शकों को हंसाता आ रहा है। शो से भले ही दयाबेन काफी वक्त से दूर हों लेकिन इससे इसके चाहने वालों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। वहीं बीते साल ही जाने माने टीवी एक्टर कवि कुमार आजाद का निधन हुआ है। पिछले साल जुलाई में सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नजर आने वाले डॉक्टर हाथी का निधन हो गया है। 9 जुलाई को उनका निधन हुआ जिसके बाद 10 जुलाई को ही उनका मुंबई में अंतिम संस्कार किया गया था। आज उनको गए हुए 1 साल हो चुका है। वहीं आज कव‍ि कुमार आजाद की पुण्यतिथि पर तारक मेहता का उल्टा चश्मा की टीम अपने सितारे को याद कर रही है। शो में जेठालाल का रोल करने वाले एक्टर दिलीप जोशी ने दुखी होते हुए एक इंटरव्यू में कवि कुमार आजाद को लेकर बात की। उन्होंने बात करते हुए कहा कि, जब भी मैं निर्मल जी (नए डॉक्टर) को देखता हूं तो गेटअप देखकर यही लगता है कि आजाद भाई हैं। हम आजाद भाई को बहुत याद करते हैं। 

साथ ही दिलीप जोशी ने बताया कि, जब मुझे कवि भाई के देहांत की खबर मिली तो उस वक्त में लंदन में था। मैं ये खबर सुनकर वाकई में कांप गया था। अमित भट्ट और शो के प्रोड्यूसर अस‍ित मोदी ने मुझे इस बारे में बताया था लेकिन मुझे इस पर विश्वास नहीं हुआ। इस दौरान दिलीप जोशी की आंखों से भी आंसू आ गए। 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की पूरी टीम ने कवि कुमार आजाद को इस मौके पर याद किया है। बता दें कि साल 2010 में उन्होंने अपना 80 किलो वजन भी कम किया था। इससे वो बेहद खुश भी थे। जब उनका निधन हुआ था तो उस वक्त उनका वजन 254 किलो था।