नहीं खत्म हो रही हैं सारा-सुशांत की फिल्म 'केदारनाथ' की मुश्किलें, हाईकोर्ट में दर्ज हुई याचिका !

5 days ago

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान की बेटी बॉलीवुड में फिल्म केदारनाथ से डेब्यू करने जा रही है। सारा के साथ इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत नजर आने वाले हैं। फिल्म के ट्रेलर से लेकर इसके गानों को भी खूब पसंद किया गया है। फिल्म में साल 2013 में आई केदारनाथ में बाढ़ का खौफनाक मंजर दिखाया गया है। इतना ही नहीं दोनों की इसमें लव केमेस्ट्री भी दिखाई गई है। लेकिन दोनों की यही लव स्टोरी विवाद बन गई है। दरअसल बीते दिनों से ही ये कहा जा रहा है कि फिल्म में लव जिहाद को दिखाने की कोशिश की गई है। पहले केदारनाथ में फिल्म को लेकर लोगों ने गुस्सा जाहिर किया। 

जिसके बाद बीजेपी नेता ने भी फिल्म को बैन करने को कहा। अब हाल ही में इस फिल्म को लेकर फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक कपूर के खिलाफ उत्तराखंड हाईकोर्ट में याचिक दायर की गई है। इस याचिका को PIL स्वामी दर्शन भारती ने दर्ज कराया है। उन्होनें याचिका में कहा गया है कि फिल्म के जरिए हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई है। साथ ही ये भी कहा है कि, फिल्म हिंदुओं के पवित्र धाम पर एक धब्बा है। फिल्म के जरिए भगवान केदारनाथ का भी अपमान किया गया है। 

फिल्म में दिखा दिया है कि केदारनाथ में मुस्लिम समुदाय के लोग निवास करते हैं बल्कि रियल में वहां कोई भी मुस्लिम नहीं रहता है। आपको बता दें कि इससे पहले तीर्थ स्थानों के साधू संतो और वहां के स्थानीय लोगों का भी कहना है कि हमें लग रहा था कि फिल्म में 2013 की कहानी होगी लेकिन इसमें लव स्टोरी पर ज्यादा फोकस किया गया है। प्राकृतिक आपदा को छोड़ इसमें कुछ और ही दिखाया गया है। ऐसा करके हिंदू धर्म की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया है। अब देखते हैं कि क्या फिल्म की मुश्किलें खत्म होंगी या नहीं। फिल्म 7 दिसंबर को रिलीज हो रही है।