इस वजह से हुई थी महेश आनंद की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा !

6 days ago

बॉलीवुड में बीते दिनों ही एक ऐसे स्टार का निधन हुआ है। जिसके बाद हर कोई दंग रह गया है। ये स्टार कोई और नहीं बल्कि महेश आनंद थे। महेश आनंद के निधन पर तमाम तरह के सवाल उठाए जा रहे थे। कहा जा रहा था कि आखिर कैसे 57 साल की उम्र में ही उनका निधन हो गया। अबतक कई लोगों ने अलग अलग तरह के अनुमान लगाए थे। हालांकि अब साफ हो गया है कि आखिर उनकी मौत कैसे हुई थी। दरअसल हाल ही में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई है। जिसके बाद साफ हुआ है कि उनकी मौत के पीछे की वजह ना कार्डिएक अरेस्ट और ना ही ज्यादा शराब पीना है। 

रिपोर्ट के मुताबिक महेश आनंद की मौत बिल्कुल नैचुरल हुई है। उनकी मौत के पीछे कोई और वजह नहीं है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ और नहीं निकला है। बताया गया है कि, पुलिस के मुताबिक, महेश घर में ट्रैक सूट पहने मिले थे। इसके अलावा उनके घर में शराब की बोतलें भी उनके बेड के पास पाई गईं थी। जहां उनकी मृत्यु हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, वर्सोवा पुलिस स्टेशन के ऑफिसर ने खुलासा किया था कि, उनके घर में एक रम की बोतल की मिली है। 

साथ ही शराब का गिलास भी रखा मिला है। रम की बोतल आधी भरी हुई थी। माना जा रहा है कि उनकी मौत से पहले उन्होंने शराब पी थी। हालांकि ऐसा नहीं माना जा रहा है कि उनकी मौत शराब पीने की वजह से हुई है। वहीं घर के बाहर दों लंच बॉक्स मिले। जाहिर है कि एक्टर ने कई दिनों से खाना नहीं खाया था। महेश आनंद की मौत की खबर उनकी मेड ने दी थी। पुलिस ऑफिसर ने बताया कि, हमें गड़बड़ लग रहा था और हमें लगा कि फ्लैट के अंदर कुछ गलत हो सकता है। 

उनकी मेड ने जाने से पहले महेश आऩंद को जिंदा देखा था, इसलिए हम मानते हैं कि वह घंटों के बीच ही खत्म हो गए। महेश आनंद मेनस्ट्रीम हिंदी सिनेमा के प्रसिद्ध चेहरे थे। शहंशाह, मजबूर, स्वर्ग, थानेदार, विश्वात्मा, गुमराह, खुद्दार, बेताज बादशाह, विजेता और कुरुक्षेत्र जैसी हिट फिल्मों में महेश आनंद ने बेहतरीन अभिनय किया। वो अक्सर विलेन का ही किरदार निभाते थे। उन्होंने करीब 20 साल बाद हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘रंगीला राजा’ से वापसी की, इस फिल्म को प्रोड्यूस पहलाज निहलानी ने किया था।