PICS- 47वां जन्मदिन मना रहीं मंदिरा बेदी का घर है महल जैसा, आलीशान विला से भी ज्यादा है खूबसूरत

1 week ago

बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदिरा बेदी आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। मंदिरा बेदी एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बहुत कम फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्होंने अपनी पहचान बहुत अच्छी और खास बनाई है। मंदिरा फिल्मी पर्दे से भले ही दूर हैं लेकिन अक्‍सर किसी ने किसी वजह से चर्चा में बनी रहती हैं। 

टीवी की दुनिया से लेकर क्रिकेट सीरीज होस्ट करने तक मंदिरा ने हर रोल को बड़ी ही खूबसूरती से निभाया है। शाहरुख खान की फिल्म डीडीएलजे में उनसे प्यार करने वाली सीधी साधी प्रीति का रोल करने वाली मंदिरा रियल लाइफ में काफी बोल्ड और बिंदास अंदाज़ की है।

 वो फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। फिल्म मेकर राज कौशल से शादी करने वालीं मंदिरा 7 साल के बेटे वीर की मां हैं। उनके बेटे का जन्म 19 जून 2011 को हुआ। मंदिरा अपने काम और फिटनेस के बीच बैलेंस बनाकर रखती हैं। 

मंदिरा की बेहद खूबसूरत दुनिया है। मंदिरा का मुंबई में आलीशान घर है या फिर यूं कह लीजिए कि आलीशान विला है। जिसका नाम रामा है। मंदिरा मुंबई में पति राज कौशल और बेटे के साथ रामा नाम के मेंशन में रहती है।

 ये ट्राइएंगल शेप में बना घर मंदिरा के बहुत करीब है। घऱ पूरी तरह से कलरफुल है। अगर आप इस घर को अंदर से देखेंगे तो देखते ही रह जाएंगे। मंदिरा और राज काफी साल पहले जब शादी करके अपने नए घर में शिफ्ट हुए तो इन्हें घर को अच्छे से पूरा करने की तलाश थी।

 मंदिरा और राज को पता चला कि घर का आकार त्रिकोण जैसा है तो दोनों को थोड़ी टेंशन भी हुई। लेकिन बाद में कपल ने अपने हाथों से इस घर को 6 महीने में सजाया। मंदिरा ने बताया कि इस घर को उन्होंने और उनके पति ने ही सजाया है।

 घर के लिए कपल ने कोई इंटीरियर डिजाइनर हायर नहीं किया था। घर में फूलों का खूब इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा मंदिरा का घर पूरी तरह से कलरफुल है। 

घर में पेटिंग्स जगह जगह पर लगी हुई हैं। इतना ही नहीं घर में बेडरूम भी बेहद खास है, यहां इन्होंने व्हाइट और थोड़ी कलरफुल थीम का इस्तेमाल किया है। 

घर में लकड़ी से बनी हुई चीजें भी नजर आती हैं। लकड़ी औऱ पत्थर से फर्श भी बनाया गया है। इनके घर में पहली मंजिल में रहने का कमरा और रसोईघर है। 

दूसरी मंजिल में मास्टर बेडरूम और दूसरे छोटे बेडरूम का कमरा है जबकि तीसरी मंजिल में एक गेस्ट बेडरूम है। मंदिरा औऱ राज को ग्राउंड फ्लोर पसंद है। यहीं पर ये रहते भी हैं। 

ग्राउंड फ्लोर पर ही स्टडी और एंटरटेनमेंट रूम भी है। जहां पर बहुत बड़ी टीवी लगी हुई है। घर में फोर लेवल्स हैं, जिनमें बेसमेंट को भी अगर हम मिला ले तो।


 मंदिरा ने घर में सीढ़ियों पर भी खास ध्यान दिया है जहां पर पेंटिग्स लगी हुई हैं। मंदिरा के घर में ग्राउंड फ्लोर पर ही डाइनिंग एरिया भी है। जहां उन्होंने कुछ लैंप्स और लाइटिंग्स का इस्तेमाल किया है। साफ है कि मंदिरा का घर किसी बडे़ बंग्लो से कम नहीं है।