single-post

जल्द ही पर्दे पर आएगी मदर टेरेसा की बायोपिक, फिल्म की हुई ऑफिशियल अनाउंसमेंट

March 11, 2019, 4:01 p.m.

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक फिल्म का दौर चल रहा है। आए दिन किसी ना किसी बायोपिक फिल्म का ऐलान होता ही रहता है. अबतक कई स्टार्स हैं जिनकी बायोपिक फिल्में बन चुकी हैं। अब जल्द ही एक और बायोपिक फिल्म बनने जा रही है। ये फिल्म कोई और नहीं बल्कि भारत रत्न मदर टेरेसा की बायोपिक है। बिल्कुल सही सुन रहे हैं आप, मदर टेरेसा की जिंदगी पर बहुत जल्द फिल्म बनने वाली है। हाल ही में फिल्म की ऑफिशियल अनाउंसमेंट की जा चुकी है। इस फिल्म को प्रदीप शर्मा, नितिन मनमोहन, गिरीश जौहर और प्राची मनमोहन मिलकर बना रहे है। फिल्म का नाम मदर टेरेसा: द संत  रखा गया है। इस फिल्म को सीमा उपाध्याय ने लिखा है। वहीं इसके साथ ही सीमा ही फिल्म का डायरेक्शन भी करने जा रही है। हालांकि फिल्म में कौन होगा इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

लेकिन हां माना जा रहा है कि बॉलीवुड की कोई बड़ी एक्ट्रेस ही इस फिल्म में नजर आएगी। वैसे ही बॉलीवुड ही नहीं फिल्म के लिए हॉलीवुड स्टार्स का भी नाम सामने आ रहा है। माना जा रहा है कि बॉलीवुड-हॉलीवुड दोनों ही जगत के सितारे इस फिल्म में दिख सकते है। रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में मेकर्स ने Sister Prema Mary Pierick और Sister Lynne से मुलाकात की है। सीमा उपाध्याय ने बताया है कि वो करीब तीन सालों से फिल्म को लिख रही है। 

बहुत कम लोग हैं जिन्हें मदर टेरेसा की जिंदगी के हर पहलू के बारे में पता है। ऐसे में उनकी कहानी पर्दे पर आएगी तो सभी उन्हें जान पाएंगे। फिल्म लगभग 2 घंटे की होगी, जिसमें उनकी पूरी लाइफ को प्रदर्शित किया जाएगा। फिल्म की शूटिंग सितंबर-अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। फिल्म की शूटिंग दुनिया भर के उन जगहों पर होगी जहां मदर टेरेसा ने काम किया है। उनके जनस्थान से लेकर कोलकाता तक फिल्म को शूट किया जाएगा। फिल्म को अगले साल यानी 2020 में रिलीज़ किया जाएगा। ऐसे में अब फिल्म कौन सी एक्ट्रेस इसका हिस्सा बनेगी ये देखना काफी दिलचस्प होगा।