ये हैं बॉलीवुड की हॉट यम्मी मम्मी, जिन्होंने बच्चों की खातिर छोड़ा करियर, देखिए तस्वीरें

1 years ago

मदर्स डे यानि मां के नाम का दिन, आज हर तरफ मदर्स डे की धूम देखने को मिल रही है । साल में एक बार आने वाले इस दिन को हर कोई अपनी मां को समर्पित करता है । कहते हैं कि भगवान हमारा ध्यान रखने के लिए हर जगह नहीं पहुंच सकते इसलिए उन्होंने मां को बनाया है। मां के प्रति सम्मान और प्यार जताने के लिए उसके बच्चे मदर्स डे मनाते हैं। इसलिए 13 मई को इस दिन को सेलिब्रेट किया जाता है । वहीं बॉलीवुड में हमारे फिल्मी सितारों ने इस दिन को मनाया है । बॉलीवुड में कई ऐसी मांएं हैं जिन्होंने अपने बच्चों की खातिर सबकुछ छोड़ दिया । फिर चाहे वो उनका करियर ही क्यों न हो । ऐसी ही बॉलीवुड की यम्मी मम्मी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं ।

शिल्पा शेट्टी-बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी सबसे हॉट यम्मी मम्मी में से एक हैं । शिल्पा ने साल 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी । शादी के बाद शिल्पा ने मानो जैसे बॉलीवुड को अलविदा कह दिया । कुछ वक्त बाद ही वो बेटे विवान के जन्म के बाद सब कुछ छोड़ कर उसकी परवरिश में लग गई । कई सालों तक शिल्पा अपने बेटे की देखभाल में लगी रही । लेकिन कुछ वक्त विवान बड़ा हुआ तो उन्होंने खुद को फिट किया और दोबारा से फॉर्म में वापस आ गईं । इसीलिए इंडिया में सबसे यम्मी मम्मी होने का ख़िताब मिला है।

ऐश्वर्या राय बच्चन-44 साल की ऐश्वर्या ने जब बेटी आराध्या को जन्म दिया तो वो सब छोड़ बेटी का ध्यान देने में लग गई थी । ऐश ने फिल्में तो छोड़ी ही साथ ही में वो बेटी की देखभाल में जुटी रही । आराध्या के जन्म के बाद ऐश का वजन काफी बढ़ गया था । लेकिन बाद में उन्होंने खुद को फिट किया और दोबारा धमाकेदार वापसी की । आराध्या जब थोड़ी बड़ी हुई तो उन्होंने फिल्म जज्बा से कमबैक किया । ऐश भी बॉलीवुड की यम्मी मम्मी में आती हैं ।

रानी मुखर्जी-यशराज फिल्म्स की मालकिन बन चुकी रानी मुखर्जी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ । बेटी आदिरा के जन्म के बाद रानी ने भी फिल्में करना बंद कर दिया । हालांकि अभी हाल ही में बेटी के जन्म के बाद वो फिल्म हिचकी से दोबारा वापस आई है ।

काजोल-मिसेज सिंघम यानि एक्ट्रेस काजोल दो बच्चों न्यासा और युग की मां बन चुकी है । हालांकि अब काजोल के दोनों ही बच्चे काफी बड़े हो गए हैं । बेटी न्यासा तो इन दिनों विदेश में पढाई कर रही है । लेकिन जब काजोल ने अजय देवगन से शादी की और फिर बाद में वो युग और न्यासा की मां बनी तो काजोल ने भी फिल्में करना कम कर दिया और बच्चों पर ध्यान लगाया ।

मलाइका अरोड़ा-मुन्नी मलाइका अरोड़ा भले ही पति अरबाज से अब अलग हो चुकी है । लेकिन मलाइक को बॉलीवुड की सबसे हॉट और बोल्ड एक्ट्रेस में गिना जाता है । मलाइका 44 साल की हो गईं हैं और एक बेटे की मां है । मलाइका का बेटा भी अब 14 साल का हो गया है । मलाइका बॉलीवुड की यम्मी मम्मी है । फिटनेस के मामले में वो कई बड़ी एक्ट्रेसेस को मात देती है ।

माधुरी दीक्षित- 

डॉ राम नैने से शादी के बाद धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने भी बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था । दो बच्चों की मां बनने के बाद माधुरी अमेरिका चली गई  थी । बच्चों की खातिर उन्होंने अपना करियर भी दांव पर लगा दिया । लेकिन बच्चे जब बड़े हुए तो उन्होंने साल 2008 में आजा नचले से वापसी की और तबसे अबतक वो बॉलीवुड में हॉट मम्मी की लिस्ट में जगह बनाए हुए हैं । 50 की माधुरी की खूबसूरती और अदाओं के दीवानों की कोई कमी नहीं है ।