पीएम नरेन्द्र मोदी की बायोपिक 5 अप्रैल को नहीं होगी रिलीज !

3 weeks ago


इन दिनों लोकसभा चुनाव का माहौल है और इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बायोपिक रिलीज होने को तैयार है। 5 अप्रैल को फिल्म सिनेमाघरों में आने वाली थी लेकिन अब खबर आ रही हैं कि फिल्म की रिलीज डेट टल गई है। फिल्म की रिलीज क्यों टाली गई है इस बारे में पता नहीं चल पाया है। फिल्म आगे कब रिलीज होगी इस पर भी कोई खबर नहीं आई है। पहले ये फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी लेकिन फिर इसे एक हफ्ते पहले रिलीज करने का फैसला लिया गया। 




इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म पर चुनाव आयोग ने रोक लगाने से इंकार कर दिया था।  फिल्म को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। कांग्रेस ने कहा था कि इस फिल्म में बीजेपी नेताओं का पैसा लगा है और इसे दिखाकर वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश है। फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा।

मुंबई हाईकोर्ट में फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान EC ने कहा कि CBFC ने मूवी को सर्टिफिकेट दे दिया है। अब ये फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज हो या नहीं, ये तय करना हमारा काम नहीं है। EC ने साफ कहा कि मूवी की रिलीज डेट तय करने में हमारी भूमिका नहीं है।


विवेक ओबराय पिछले कई दिनों से लगातार इस फिल्म को प्रमोट कर रहे हैं। फिल्म के सफल होने के लिए वो प्रार्थना करने मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धि विनायक मंदिर भी गए थे। विवेक ओबेरॉय पीएम मोदी के जीवन पर बनी फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं। न्यूज 24 से बात करते हुए  विवेक ने अपने उपर लग रहे आरोपों का भी जवाब दिया है। उन्होंने उन सभी लोगों से अपील की है जो कह रहें हैं कि फिल्म में एक पार्टी का पैसा लगा हुआ है वो आकर हमारी फिल्म को देखें। हमने सिर्फ एक फिल्म बनाई है और मैं आशा करता हूं कि लोग फिल्म को पसंद करेंगे।
पीएम मोदी के जीवन पर बन रही फिल्म को लेकर रिलीज से पहले ही कई अड़चनें झेल रही है। विवेक ओबेरॉय इस फिल्म में नरेंद्र मोदी की भूमिका में हैं। विवेक ओबरॉय ने न्यूज 24 से बात करते हुए कहा कि मैं इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हूं लेकिन साथ ही कुछ लोग मेरे उपर लांछन लगा रहे हैं कि मैं प्रोपेगेंडा फैला रहा हूं। यहां तक के फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से भी मेरे बारे में काफी हलकी बातें कही जा रही है। विवेक ओबेरॉय इस बात से भी काफी दुखी हैं कि कई लोग जो कि कांग्रेस से तालुकात रखते हैं वो सोशल मीडिया पर मेरे बारे में गलत बातें कह रहें हैं।


बीजेपी के विचारधारा से प्रभावित होने के सवाल पर विवेक ओबेरॉय ने कहा कि मैं मोदी जी से प्रभावित हूं । मोदी जी का व्यक्तित्व मुझे काफी प्रभावशाली लगता है। मैं जब पहली बार मोदी जी से मिला था उसी वक्त से मैं उनका मुरीद हो गया था। राहुल गांधी के बारे में उन्होंने कहा कि जब वो पीएम बनने का लायक हो जाएंगे तब मैं उनका सपोर्ट करुंगा। विवेक ने साथ ही राहुल गांधी को पीएम मोदी पर बनी फिल्म देखने की नसीहत भी दे डाली। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को यह फिल्म देखनी चाहिए वो फिल्म को काफी पसंद करेंगे।


इसके पहले फिल्म पर चुनाव आयोग ने रोक लगाने से इंकार कर दिया है।  फिल्म को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। कांग्रेस ने कहा था कि इस फिल्म में बीजेपी नेताओं का पैसा लगा है और इसे दिखाकर वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश है। खुद विवेक ओबरॉय को भी लग रहा था कि फिल्म की रिलीज कहीं टल ना जाए।