नीलम ने समीर सोनी से रचाई है दूसरी शादी, 8वीं सालगिरह पर देखिए उनका वेडिंग अलबम

5 months ago

80 के दशक में बॉलीवुड में नीलम नाम की मशहूर एक्ट्रेस हुआ करती थी। नीलम ने समीर सोनी से दूसरी शादी की है। नीलम और समीर ने 24 जनवरी  2011 में शादी की थी। दोनों अपनी शादी की 8वीं सालगिरह मना रहे हैं। समीर सोनी ने सोशल मीडिया पर शादी की तस्वीर शेयर कर नीलम को एनिवर्सरी की बधाई दी है। 

 नीलन का जन्म 9 नवंबर 1968 को हांगकांग में हुआ था।  नीलम एक बिजनेस फैमिली से थी और बाद के दिनों में वो बैंकॉ़क में रहने लगी थी। नीालम जब एक बार मुंबई घूमने आई थी तब उन्हें डायरेक्टर रमेश बहल ने जवानी फिल्म का ऑफर दिया था। यही से उनके बॉलीवुड करियर की शुरुआत हुई थी। 

नीलम ने 1984 में फिल्म जवानी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद हत्या, खुदगर्ज, लव 86, दो कैदी, अफसाना प्यार का,  इल्जाम, सिंदूर एक लड़का, एक लड़की समेत उन्होंने बॉलीवुड की करीब 45 फिल्मों में काम किया । नीलम की जोड़ी गोविंदा के साथ खूब पसंद की गई । उन दिनों नीलम और गोविंदा के अफेयर की भी खूब खबरें आई । 

नीलम का नाम बॉबी देओल से भी जुड़ा था। लंबे समय तक दोनों रिलेशन में रहें लेकिन शादी नहीं हो पाई। 

समीर सोनी की पहली शादी राजलक्ष्मी खानवलकर से हुई थी।  लेकिन किन्ही कारणों से शादी के छ महीने के बाद ही यह जोड़ी अलग हो गयी।  उनकी दूसरी शादी फिल्म अभिनेत्री नीलम कोठारी से हुई है। 

समीर और नीलम की मुलाकात एकता कपूर की एक पार्टी के दौरान साल 2008 में हुई थी और पहली ही मुलाकात मे समीर नीलम को अपना दिल दे बैठे।  समीर सोनी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत छोटे पर्दे के शो समंदर से की थी।  इस शो में उन्होंने नेवी अफसर की भूमिका अदा की थी।  उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की साल 1998 में फिल्म चाइना गेट से की थी।  इस फिल्म में उनके अपोजिट ममता कुलकर्णी नजर आई थी।

नीलम कोठारी की सबसे पहली शादी यूके के बिजनेसमैन ऋषि सेठिया से हुई थी। यह साथ ज्यादा सालों तक नहीं चल पाया और दोनों का तलाक हो गया।

नीलम और समीर सोनी ने एक बेटी को गोद लिया है। जिसका नाम अहाना है। नीलम अब जुलरी डिजाइनिंग का काम करती हैं। बॉलीवुड फिल्मों से अब वो दूर हैं लेकिन पार्टियों में खूब नजर आती हैं।