single-post

भोजपुरी स्टार निरहुआ अखिलेश यादव के खिलाफ मैदान में, आजमगढ़ में कड़ा मुकाबला !

April 4, 2019, 12:43 a.m.

आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी के आजमगढ़ लोकसभा सीट पर बेहद दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलने वाला है। बीजेपी ने छह उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने आजमगढ़ में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के खिलाफ भोजपुरी फिल्म के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को टिकट दिया है। टिकट मिलने के बाद निरहुआ ने कहा कि मैं पीएम मोदी को हारने नहीं दूंगा। सबसे पहले मैंने आजमगढ़ फिल्म बनाई। आजमगढ़ में मेरे सबसे ज्यादा सहयोगी हैं।

बता दें, 2014 में इस सीट से सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैदान में उतरे थे। उन्हें उनके ही शागिर्द रहे रमाकांत यादव ने कड़ी टक्कर दी थी। मुलायम को 3.40 लाख और रमाकांत को 2.77 लाख वोट मिले थे। तीसरे नंबर पर बीएसपी के गुड्डू जमाली 2.66 लाख वोट पाकर रहे थे। इस बार रमाकांत यादव के साथ मुलायम सिंह यादव भी मैदान में नहीं हैं। इस बार आजमगढ़ से खुद अखिलेश यादव ने उतरने का फैसला लिया है। आजमगढ़ सीट से बीजेपी ने भले ही भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ को मैदान में उतारा है लेकिन अगर समीकरणों की बात करें तो निरहुआ के लिए जीत की राह आसान नहीं होगी। 

हाल ही में निरहुआ बीजेपी में शामिल हुए। बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। न‍िरहुआ काफी फेमस है इसलिए उनके आने से बीजेपी को काफी फायदा हो सकता है।

निरहुआ फिलहाल भोजपुरी के सबसे बड़े सिंगर और एक्टर हैं। न‍िरहुआ उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले हैं। निरहुआ के नाम भोजपुरी की कई फिल्में दर्ज हैं। न‍िरहुआ का नाम कई बार भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली के साथ भी जोड़ा गया है। उनकी फिल्में और गाने आते ही कमाल कर जाती हैं। दिनेश लाल यादव की यूपी और बिहार में जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं। इसके अलावा वो देश में भी फेमस हैं। यही वजग है कि चुनाव से पहले भाजपा ने उन्हें अपनी पार्टी में शामिल किया और अखिलेश यादव के खिलाफ उन्हें मैदान में उतार दिया।