single-post

इन महान कलाकारों को किया गया पद्मश्री अवार्ड्स से सम्मानित, राष्ट्रपति ने दिया अवॉर्ड

March 11, 2019, 2:22 p.m.

हाल ही में दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में इस पद्मश्री अवॉर्ड्स सेरेमनी का शुभांरभ हुआ है। ये पूरा समारोह दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में हुआ है। यहां कई बड़ी बड़ी दिग्गज हस्तियों को इस अवॉर्ड से नवाजा गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अलग अलग क्षेत्रों के लोगों इस अवॉर्ड से नवाजा है। इसमें कई सितारों के नाम भी शामिल रहे है।

 बॉलीवु़ड और साउथ सिनेमा के एक्टर, डायरेक्टर और कॉरियोग्राफर कहे जाने वाले प्रभुदेवा को इस अवॉर्ड से नवाजा गया है। उनको आर्ट और डांस कला में योगदान के लिए यह सम्मान दिया गया है। 

वहीं इसके अलावा बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर शंकर महादेवन को भी ये सम्मान दिया गया है। शंकर महादेवन को संगीत के क्षेत्र में ये अवॉर्ड दिया। साउथ सिनेमा के मशहूर एक्टर मोहनलाल को भी ये सम्मान मिला है। 

राष्ट्रपति ने मोहनलाल को उनके शानदार अभिनय के लिए ये अवॉर्ड दिया। उन्होंने 40 साल लंबे करियर में करीब 300 से ज्य़ादा फिल्में की है। साथ ही अपनी कलाकारी से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है। वहीं बीते दिनों ही बॉलीवुड के महान एक्टर कादर खान का निधन हुआ है। 

उनकी मृत्यु के बाद उन्हें इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। उनका 31 दिसंबर 2018 को निधन हो गया था। वहीं इसके अलावा बॉलीवुड के मंझे हुए एक्टर मनोज वाजपेयी को आज ये सम्मान दिया गया है। मनोज वाजपेयी ने भी अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है। 

इससे पहले उन्होंने अनी एक्टिंग के चलते ही राष्ट्रीय पुरुष्कार जीता है। बता दें कि बीते दिनों ही गणतंत्र दिवस के मौके पर 112 हस्तियों को पद्मश्री देने घोषणा हुई थी। जिनमें से 56 को आज इस अवार्ड से सम्मानित किया गया है।