27वां जन्मदिन मना रहीं हैं पलक मुच्‍छल, सलमान खान को मानती हैं अपना गॉडफादर

2 weeks ago

बॉलीवुड की फेमस गायिका हैं पलक मुच्‍छल। आज वो 27 साल की हो गई हैं। 30 मार्च को उनका जन्मदिन होता है। उन्होंने चार वर्ष की उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था। उन्होंने हिन्दुस्तानी शास्त्रीय संगीत की शिक्षा ग्रहण की है। इसके साथ ही वह 17 भाषाओं में गाना गा लेती हैं।  पलक मुच्‍छल ने अपने बॉलीवुड में करियर की शुरुआत साल 2011 में फिल्म दमादम से की।


आपको बता दें कि पलक मुच्‍छल ने सिंगर बनने के लिए काफी मेहनत की है। फिल्म इंडस्ट्री में सलमान खान सबके गॉड फादर कहलाते हैं। सलमान खान  पलक को बहुत पसंद करते हैं। आपको बता दें कि वो 10 साल पहले मुबंई में सिंगर बने गई थी। उसके एक हफ्ते बाद ही उनकी मुलाकात सलमान खान से हुई थी।

सलमान खान की फिल्म 'वीर' में गाने का मौका मिला जिसके बाद सलमान खान ने उन्होंने अपनी कई फिल्मों में गाने के कई मौके दिए। आपको बता दे पलक सलमान के होम टाऊन इंदौर की ही रहने वाली है। ये भी एक वजह है कि पलक मुच्छल सलमान की बहुत करीबी हैं। पलक ने सलमान की फिल्म  टाइगर जिंदा है, प्रेम रतन धन पायो, बजरंगी भाई जान, किक में गाना गाया है।


पलक मुच्‍छल सलमान खान की काफी इज्जत करती हैं। वो उन्हें अपना बड़ा भाई मानती हैं। 

आपको बता दें कि पलक बचपन से ही समाज के लिए काम करती थी। पलक मुच्‍छल ने कई चैरिटी शो में खोल रखे हैं। जो उनके लिए काम करती हैं।

 पलक का नाम गिनीज रिकॉर्ड और लिम्का बुक तक में दर्ज हो चुका है।  साल 1999 में जब कारगिल की लड़ाई छिड़ी थी, तब उन्होंने शहीदों के परिवारों के लिए दुकानों और गली के नुक्कड़ों पर गाना गाकर चंदा इकट्ठा किया।

पलक मुच्छल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी सुंदर और खूबसूरत फोटो शेयर करती रहती हैं।