single-post

हॉलीवुड की मशहूर डायरेक्टर पेनी मार्शल का हुआ निधन, स्टार्स यूं जता रहे हैं अपना दुख, देखिए

Dec. 19, 2018, 3:39 p.m.

हॉलीवुड की दुनिया से अब एक दुखद खबर सामने आ रही है। दरअसल हाल ही में हॉलीवुड की मशहूर डायरेक्टर और एक्ट्रेस पेनी मार्शल का निधन हो गया है। पेनी मार्शल का निधन 75 साल की उम्र में हुआ है। हाल ही में पेनी मार्शल के निधन की जानकारी उनके पब्लिसिस्ट ने दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, पेनी का निधन सोमवार को उनके हॉलीवुड हिल्स स्थित घर में हुआ है। माना जा रहा है कि उन्हें कुछ समय से हेल्थ समस्याएं थी। 

जिनमें वो डायबि‍टीज संबंधी बीमारी से जूझ रही थी। पेनी मार्शल का नाम हॉलीवुड में अच्छा खासा रहा है। वो इकलौती ऐसी महिला डायरेक्टर थीं जिनकी फिल्म ने 10 करोड़ डॉलर से ज्यादा की कमाई की थी। 'बिग' और 'अ लीग ऑफ देयर ओन' जैसी सक्सेसफुल फिल्मों को पेनी ने डाय़रेक्ट किया है। 

लार्वेन एंड शर्ली टीवी सीरीज में पेनी ने एक्टिंग की थी। इस शो में एक एक्ट्रेस के तौर पर वो सबके दिलों में छा गई थी। उनकी एकिटंग को खूब पसंद किया गया था। साथ ही शो भी दर्शकों के दिलों में बस गया था। 

फिल्म 'बिग' की सफलता तो पेनी को सातवें आसमान पर ही पहुंचा दिया था। इस फिल्म से वो ऐसी पहली डायरेक्टर बन गई थी जिनकी फिल्म 10 करोड़ डॉलर से ज्यादा की कमाई कर पाई। जंपिग जैक फ्लैश फिल्म से पेनी ने अपना डायरेक्शन में डेब्यू किया था। 

 2004 में पेनी के नाम का स्टार हॉलीवुड के वॉक ऑफ फेम में लगाया गया। पेनी के निधन के बाद कई हॉलीवुड स्टार्स ने अपना दुख जताया है।

 हॉलीवु़ड स्टार्स जैसे सिंगर मेडॉना, केविन स्मिथ, टॉम हैंक्स समेत कई स्टार्स हैं। जो सोशल मीडिया पर उनके लिए दुख जता रहे हैं।