'उरी' को मिला नेशनल अवॉर्ड तो लोगों ने उठाए सवाल, विक्की को लेकर भी कहा कुछ ऐसा !

1 week ago

राष्ट्रीय फिल्म पुरुष्कारों का ऐलान हो चुका है और इस बार बॉलीवुड के लिए काफी कुछ खास रहा है। इस बार ये अवॉर्ड बॉलीवुड फिल्मों के साथ साथ कई रीजनल फिल्मों को भी मिला है। कल ही अवॉर्ड के विनर्स की घोषणा हुई है। बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल के लिए के लिए तो ये किसी सपने से कम नहीं है। दरअसल इन दोनों ही सितारों ने इस बार नेशनल अवॉर्ड जीता है। आयुष्मान को फिल्म अंधाधुन के लिए और विक्की को उरी द सर्जिकल स्ट्राइक के लिए ये अवॉर्ड मिला है। 

उरी के डायरेक्टर आदित्य धार को भी बेस्ट डायरेक्टर के लिए अवॉर्ड मिला है। इतना ही नहीं बेस्ट बैकग्राउंड म्यूजिक और बेस्ट साउंड डिजाइन के लिए भी उरी ने ही नेशनल अवॉर्ड जीता है. ऐसे में उरी के नाम कई अवॉर्ड्स आए हैं लेकिन उरी के अवॉर्ड्स पर अब लोगों ने सवाल खड़े कर दिए हैं। 

सवाल लोग ये कर रहे हैं कि एक तो उरी फिल्म इसी साल जनवरी में रिलीज हुई है और ऐसे में कैसे इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड मिल जाता है। वहीं किसी ने फिल्म के डायरेक्टर आदित्य को कैसे इसका अवॉर्ड मिल सकता है। लोग सोशल मीडिया पर ये कह रहे हैं कि नोमिनेशन गलत हुआ है तो कई और कुछ और तरह की बातें कर रहे हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल अवॉर्ड्स में जगह बनाने के लिए  CBFC से साल की पहली तारीख यानी 1 जनवरी से आखिरी तारीख यानी 31 दिसंबर तक के बीच में सर्टिफिकेट पाना जरूरी है। 

उरी को ये सर्टिफिकेट 31 दिसंबर को मिला था और फिल्म 11 जनवरी को रिलीज हुई थी। अब लोग सोशल मीडिया पर इसी को लेकर सवाल करने में लगे हुए हैं। 

खैर दूसरी ओर विक्की कौशल इस बात से काफी खुश हैं कि उन्हें फिल्म के लिए अवॉर्ड मिला है। उन्होंने अपनी खुशी सोशल मीडिया पर जाहिर की है। इतना ही नहीं विक्की ने ये भी बताया है कि ये पल उनके लिए और उनके परिवार के लिए बेहद खास है।