single-post

पीएम मोदी ने इस मामले में दीपिका और अक्षय को छोड़ा पीछे, जानिए पूरी कहानी

July 10, 2019, 6:28 p.m.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोशल मीडिया पर भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं। फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर पर बहुत से लोग उन्हें फौलो करते हैं। सोशल मीडिया पर फौैलोवर्स के मामले में वो नंबर वन हैं वहीं हाल ही में हेल्थ से जुड़े एक सर्वे में उन्होंने अक्षय दीपिका और बाबा रामदेव को भी पीछे छोड़ दिया है। सर्वे में ये पाया गया है कि पीएम मोदी ने लोगों को फिटनेस के लिए सबसे ज्यादा जागरूक किया है। 

 पीएम मोदी ने 2015 में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस शुरू कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जो अब विश्व स्तर पर मनाया जाता है। पीएम भारतीयों के स्वास्थ्य और फिटनेस में सुधार के लिए भी उत्सुक हैं। वो 68  साल के होने के बावजूद अभी भी फिट रहने के लिए उपाय करते हैं। 'स्कोरिंग प्रणाली के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और यूट्यूब पर फौलोवर्स की संख्या, समाचारों की संख्या और इस बात का अनुमान लगाया गया कि प्रत्येक व्यक्ति का करियर फिटनेस और स्वास्थ्य पर कितना ध्यान केंद्रित करता है। इस डेटा को जनवरी-मार्च में निकाला गया। रिपोर्ट में कहा गया है पीएम मोदी ने 2015 में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस शुरू कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जो अब विश्व स्तर पर मनाया जाता है।  वो न केवल भारत को बेहतर बनाने के लिए उत्सुक हैं, बल्कि भारतीयों के स्वास्थ्य और फिटनेस में सुधार के लिए भी उत्सुक हैं। वह 68 वर्ष के होने के बावजूद अभी भी फिट रहने के लिए उपाय करते हैं। 

इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि अक्षय निस्संदेह भारत के सबसे फिट सेलिब्रिटी हैं, जो मार्शल आर्ट में प्रशिक्षित हैं और ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट भी हासिल कर चुके हैं। इसी के साथ रिपोर्ट में कहा गया है कि योगगुरु रामदेव के लिए योग जीवन का अभिन्न अंग है। विराट कोहली और दीपिका की गिनती भी फिट सितारों में होती है लेकिन लोगों को फिटनेस के लिए सबसे ज्यादा पीएम मोदी ने प्रेरित किया।