शादी के दो साल बाद प्रीति जिंटा ने बदला अपना नाम, धूमधाम से हुई थी डिंपल गर्ल की शादी, देखिए तस्वीरें

8 months ago


बॉलीवुड की बबली गर्ल प्रीति जिंटा एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होने अपनी क्यूटनेस और सादगी के चलते सभी का दिल जीता । हाल ही में प्रीति ने भी सोनम कपूर की राह अपनाई है। दरअसल शादी के दो साल बाद प्रीति ने अपने नाम के आगे पति का नाम लगाया है। जी हां, हाल ही में प्रीति ने अपने नाम के आगे पति का नाम लगा लिया है। प्रीति ने अपना नाम अब प्रीति जी जिंटा कर लिया है।





 प्रीति ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। प्रीति ने लिखा कि शादी के दो साल बाद मैने डिसाइड किया कि मैं अपने नाम के आगे पति का नाम लगाउं। शादी के दो साल बाद प्रीति ने ऐसा किया है। अभी हाल ही में शादी के बाद सोनम कपूर ने भी अपने नाम के आगे आहूजा लगा लिया तो वहीं उनके पति ने भी सोनम का नाम अपने नाम आनंद एस आहूजा में जोड़ लिया है। बता दें कि प्रीति-जीन की लव स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। 


प्रीति इंडिया की हैं तो वहीं जीन अमेरिका के रहने वाले हैं । सात समुंदर पार वाले जीन से प्रीति का प्यार मुकम्मल हुआ । किसी ने सही ही कहा है कि प्यार रंग, रूप, मजहब, देश-विदेश कुछ नहीं देखता । प्यार तो बस प्यार होता है । प्रीति की लाइफ में कई लोगों की एंट्री हुई । इन्हीं में से एक चर्चित अफेयर था नेस वाडिया का । प्रीति और नेस के प्यार की कहानी काफी लंबे वक्त तक चली ।

प्रीति ने नेस पर छेड़छाड़ का आऱोप लगाया । दोनों के बीच अफेयर लंबे वक्त तक चला । लेकिन प्रीति ने नेस पर ही कई आरोप लगाए। आखिरकार इनका रिश्ता खत्म हो गय़ा । क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ भी प्रीति के अफेयर की खबरों ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। प्रीति जिंटा जब आईपीएल में किंग्स XI पंजाब की को ओनर बनीं तो क्रिकेटर युवराज सिंह से उनकी नजदीकियों की खबर आने लगी ।

हॉलीवुड एक्टर लार्स जेलसन के साथ भी प्रीति के अफेयर के चर्चे रहें । विक्रम चटवाल के साथ भी कुछ दिनों के लिए प्रीती का नाम जुड़ा । लेकिन यहां प्यार की आग को बुझा दिया गया ।  खैर इन सबके बाद प्रीति के दिल पर अपना कब्जा किया जीन गुडइनफ ने । जीन 30 साल के हैं और लॉस एंजिलिस में रहते हैं । वो बतौर फाइनेंशियल एनालिस्ट काम करते हैं ।

जीन प्रीति से 10 साल छोटे हैं । पिछले साल ही प्रीति ने शादी की । प्रीति ने यूएस के रहने जीन गुडइनफ से हिंदू रीति रिवाजों से 28 फरवरी 2016 को शादी की थी। लॉस एंजेलिस में हुई इस शादी के केवल कुछ रिश्तेदार और करीबी दोस्त ही शामिल थे। दोनों ने मुंबई में भी एक ग्रैंड रिसेप्शन रखा था।

ताकि प्रीति के बॉलीवुड और मुंबई के दोस्तों को भी इस खुशी में शामिल किया जा सके । काफी वक्त तक प्रीति ने अपनी शादी की पिक्चर्स को सोशल मीडिया पर शेयर नहीं किया था । लंबे अरसे के बाद प्रीति ने शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाली ।

 प्रीति ने जीन को करीब 1 साल तक डेट किया । अकसर जीन से मिलने प्रीति सात समुंदर पार जाया करती थीं । प्रीति और जीन के प्यार की कहानी बिल्कुल फिल्मी है । प्रीति ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि कैसे उन्हें जीन ने प्रपोज किया था । 


प्रीति ने बताया कि, उनके पति जीन गुडइनफ ने अपने घुटने पर झुककर और उनका हाथ थाम कर उनके बैचलर होने का हक उनसे छीन लिया था ।


प्रीति ने सोशल मीडिया पर कहा था कि, जब तक मेरी मुलाकात ‘गुडइनफ' से नहीं हुयी थी तब तक मैं 'कुमारी होने का तमगा' गंभीरता से ले रही थी लेकिन अब मैं भी शादीशुदा क्लब में शामिल हो गयी हूं । प्रीति कहती हैं कि वो हर त्योहार अपने पति के साथ मनाती हैं ।

हिंदू रिती-रिवाजों के सभी त्योहारों का प्रीति पति जीन के साथ आनंद उठाती हैं । पिछले काफी वक्त से प्रीति किसी फिल्म में नजर नहीं आई हैं । प्रीति जल्द सनी देऑल के साथ भैयाजी सुपरहिट में दिखेंगी । प्रीति आज अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं और अपनी जिंदगी को खुशहाल जी रही हैं ।