single-post

34 साल की हुईं एक्ट्रेस प्रिया आनंद, जानिए कैसे शुरू किया था अपना फिल्मी करियर

Sept. 17, 2019, 10:03 p.m.

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रिया आनंद का जन्म 17 सितंबर 1986 को चेन्नई तमिल नाड्डु में हुआ था। उनकी माँ का नाम राधा और पिता का नाम भरद्वाज आनंद है। प्रिया आनंद ने अपनी शुरुआती पढ़ाई हैदराबाद में सम्पन्न की है। प्रिया ने ग्रेजुएशन की पढाई लन्दन से की है। प्रिया बचपन से ही अभिनेत्री बनने की ख्वाइश रखती थीं। वर्ष 2008 में भारत वापस आकर उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया।

 उसके बाद उन्होंने कई विज्ञापन कम्पनियों के लिए विज्ञापन भी किये, जिनमे महा-लाक्टो और कैडबरी डेरी-मिल्क भी शामिल हैं। 

प्रिया ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। उसके बाद उनके पास कई तमिल-तेलुगु फिल्मों के ऑफर आने लगे। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2009 में फिल्म वामनं से की। 

उन्होंने इस फिल्म में दिव्या की भूमिका अदा की थी। लेकिन उन्हें पहचान तेलुगु फिल्म लीडर से मिली। इस फिल्म में उन्होने रत्ना प्रभा की भूमिका अदा की जो कि जर्नलिस्ट थी, और बाद में एक नेता बन जाती हैं। 

फिल्म में उनकी इस भूमिका को दर्शकों द्वारा बेहद सराहा गया था। इसके बाद प्रिया एक दो हिंदी फिल्मों में भी नजर आई, लेकिन वह दक्षिणी सिनेमा की तरह हिंदी सिनेमा में अपनी पैठ जमाने में नाकामयाब रहीं।

 प्रिया आनंद ने 'इंग्लिश विंग्लिश' फिल्म में काम किया है। फिल्म में उनके साथ श्रीदेवी भी थी। ये फिल्म इसी साल 22 फरवरी को रिलीज हुई थी।

 बता दें कि एक्ट्रेस प्रिया आनंद ने फिल्म वामनन से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। वहीं वो फुकरे और रंगरेज जैसी हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी है। 

प्रिया लीडर और रामा रामा कृष्णा कृष्णा जैसी तेलेगु फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इसके अलावा प्रिया अब अर्जुन रेड्डी के तमिल रीमेक में नजर आएंगी।