single-post

सलमान को प्रेम बनाने वाले सूरज बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या का हुआ निधन

Feb. 21, 2019, 1:46 p.m.

बॉलीवुड की दुनिया से अब एक बेहद ही दुखद सामने आ रही है। दरअसल हाल ही में जाने माने प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्या का गुरुवार सुबह मुंबई में न‍िधन हो गया। राजकुमार बड़जात्या  ने एच.एन. र‍िलायंस अस्पताल में अंत‍िम सांस ली। राजश्री प्रोडक्शन के माल‍िक, फिल्म मेकर सूरज बड़जात्या के प‍िता राजकुमार बड़जात्या ने ह‍िंदी स‍िनेमा में लंबे वक्त तक योगदान द‍िया. उनके न‍िधन से स‍िने जगत में शोक की ल‍हर है। ट्रेड एनाल‍िस्ट कोमल ने ट्वीट करते हुए ल‍िखा, आज की सबसे शॉकिंग खबर, श्री राजकुमार बड़जात्या का न‍िधन हो गया, यकीन नहीं हो रहा है, मेरी उनसे बीते हफ्ते मुलाकात हुई थी। 

उन्होंने मेरे और परिवार के साथ बहुत अच्छा टाइम ब‍िताया। उस दौरान वो पूरी तरह से सेहतमंद नजर आ रहे थे।  और अब वो चले गए,  राजश्री प्रोड्क्शन ने ट्वीट करते हुए सूरज बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या के निधन की खबर दी। आपको बता दें कि राजश्री ने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों को प्रोड्यूस किया है। इस प्रोड्क्शन हाउस का संचालन अब सूरज बड़जात्या करते हैं। बात करें राजकुमार बड़जात्या के प्रोड्क्शन हाउस राजश्री की तो, इसकी शुरुआत साल 1947 के दौरान उनके पिता ताराचंद बड़जात्या ने की थी। राजकुमार बड़जात्या ने बतौर सह-निर्माता कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।  

उन्होंने 1960-1980 तक कई फिल्मों में सह-निर्माता की भूमिका निभाई। राजकुमार बड़जात्या द्वारा प्रोड्यूस की गई आखिरी रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'हम चार' थी। उनके नेतृत्व में बनी कई शानदान फिल्मों को प्रोड्यूस करने के लिए उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार से भी साम्मनित किया जा चुका है। बीते दिनों में उनकी प्रोड्यूस फिल्मों पर नजर डालें तो 2015 में प्रेम रतन धन पायो, 1999 में हम आपके हैं कौन, 1994 में मैंने प्यार किया जैसे ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। सलमान खान के बड़जात्या पर‍िवार के बेहद करीब रहे हैं. सलमान ने इस प्रोडक्शन हाउस के साथ 1989 में काम करना शुरू किया था। हाल ही में सूरज बड़जात्या ने ये घोषणा की थी कि वो सलमान खान के साथ एक बार फिर हाथ मिलाने वाले हैं। सलमान के साथ बड़जात्या 2015 में प्रेम रतन धन पायो फिल्म बनाई थी।