68 साल के हुए सुपरस्टार रजनीकांत, अपने करियर में दी हैं ऐसी सुपरहिट फिल्में, देखिए लिस्ट

1 months ago

हमारे देश में सुपरस्टार तो कई हैं लेकिन इनमें से स्टारडम महज कुछ को ही ऐसा मिला है जो हर किसी को नसीब नहीं होता है। इन्हीं में से एक सुपरस्टार है रजनीकांत। ये वो नाम है जो हर कोई जानता है। साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत साउथ में ही नहीं बल्कि नॉर्थ, ईस्ट और वेस्ट में भी मशहूर हैं। आज रजनीकांत का जन्मदिन है तो ऐसे में आज हम आपको उनके ब्लॉकबस्टर फिल्मों के बारे में बताते हैं।

 साउथ में भगवान की तरह पूजे जाने वाले रजनीकांत की लाइफ बेहद ही संघर्षों से भरी रही है। एक बस कंडक्टर से सुपरस्टार बनने की कहानी दिलचस्प रही है। रजनीकांत की कोई भी फिल्म आए दर्शक उन फिल्मों को हाथोंहाथ लेते हैं। तमिल फिल्म इंडस्ट्री से रजनीकांत ने अपना सफर शुरू किया। 

रजनीकांत ने बालचंद्र की फिल्म 'अपूर्वा रागनगाल' से एंट्री की। इस फिल्म में रजनीकांत एक सपोर्टिंग एक्टर के रोल में नजर आए। फिल्मों से पहले रजनीकांत ने कन्नड़ नाटकों में भी अभिनय किया था। इन नाटकों में रजनीकांत ज्यादातर दुर्योधन का रोल करते थे। इसके साथ ही उन्होंने कई फिल्मों में निगेटिव और सपोर्टिंग रोल किए।

 इसके बाद रजनीकांत 1975 में छिलाकाम्मा चेप्पिनडी में दिखे। इस फिल्म में पहली बार वो एक हीरो के तौर पर नजर आए। बेस्ट फिल्मों की बात करें तो रजनीकांत की तमिल फिल्म मुल्लम मलुरम इनमें से एक रही। ये फिल्म साल 1978 में रिलीज हुई थी। मुल्लम मलुरम को बेस्ट फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। 

साल  1995 में आई तमिल फिल्म बाशा रजनीकांत के करियर की सबसे अच्छी फिल्म साबित हुई। फिल्म में रजनीकांत के साथ नगमा और रघुवरण जैसे स्टार्स नजर आए। अंडरवर्ल्ड की दुनिया पर बनी इस फिल्म को कई अवॉर्ड्स भी मिले। एक्शन, कॉमेडी और ड्रामा का सुपरहिट कॉम्बो पैक लेकर रजनीकांत एक बार फिर साल 1999 में आए।

 इस साल उनकी फिल्म पडईयप्पा रिलीज हुई। फिल्म में रजनीकांत के साथ शिवाजी गणेशन, रम्या कृष्णनन और सोंदर्या नजर आए। ये फिल्ंम भी तमिल की हाइएस्ट ग्रोसिंग फिल्म रही। फिल्म को 5 तमिलनाडू स्टेट अवॉर्ड भी मिले। साल 2007 में  फिर रजनीकांत ने फिल्म शिवाजी से जलवा दिखाया। एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर जो देश के लिए सब कुछ कर गया। 

फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से काफी सराहा गया। इतना ही नहीं एशिया के दूसरे सबसे ज्यादा हाइएस्ट पेड एक्टर भी रजनीकांत भी रहे। साल 2010 में रजनीकांत की फिल्म एंथिरन यानि कि रोबोट आई। ये फिल्म कई भाषाओं में रिलीज हुई। फिल्म में रजनीकांत के साथ ऐश्वर्या राय नजर आईं।

 फिल्म को काफी पसंद किया गया और इसने जमकर कमाई भी की। 2016 में रजनीकांत की फिल्म कबाली आई। इसे भी दर्शकों ने भर भरकर प्यार दिया। इसके अलावा इस साल उनकी दो फिल्में आई है। इनमें पहली फिल्म काला रही। 

जिसे भी दर्शकों ने पसंद किया था। फिल्म ने कमाई भी अच्छी की। इसके साथ ही हाल ही में उनकी एंथिरन का दूसरा पार्ट 2.0 रिलीज हुआ है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई कर रही है। साथ ही इस फिल्म में उनके साथ अक्षय़ कुमार नजर आए है। 

इन फिल्मों के अलावा रजनीकांत ने जॉनी, पड़िकथ्थावन, नल्लवानुकू नल्लवन, पायुम पॉली, चंद्रमुखी, बिल्ला, अरुणाचलम, मुथ्थू, अनम्मलाई, थिल्लू मुल्लू समेत कई हिट फिल्में दी। इसके साथ ही उन्होंने हिंदी फिल्मों में भी चालबाज, हम और फूल बने अंगारे समेत कई हिट फिल्मों में काम किया है। हिंदी फिल्मों के साथ रजनीकांत ने कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। तभी तो साउथ में लोग उनके नाम को पूजते है।