Birthday Spl- कभी लोगों के लिए चाय लाते थे रणवीर, इन फिल्मों से बन गए सुपरस्टार

7 months ago

बॉलीवुड के सुपरकूल और एनर्जेटिक एक्टर रणवीर सिंह आज अपना हैप्पी वाला बर्थडे मना रहे है। बाजीराव आज पूरे 33 साल के हो गए हैं। ऱणवीर बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने सफलता अपने दम पर हासिल की है। रणवीर की सक्सेस हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है। रणवीर का पूर नाम रणवीर सिंह भवनानी है। हालांकि बॉलीवुड में आने के बाद रणवीर ने अपना सरनेम बदल लिया था। रणवीर अनिल कपूर के रिश्तेदार भी है। दरअसल रणवीर के पिता और अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर आपस में चचेरे भाई बहन हैं। 

ऐसे में रणवीर सोनम के भाई हुए। रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ था। रणवीर ने बॉलीवुड में आने के लिए कड़ी मेहनत की है। रणवीर ने करियर के शुरूआत में कंटेट राइटर बनना चाहते थे। लेकिन बाद में उन्होंने अपना इरादा बदल दिया और उन्होने जब दीवार का एक डायलॉग बोला तो मन में एक्टर बनने की जिज्ञासा जाग गई। अमेरिका से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई करने के बाद रणवीर मुंबई आए और उन्होंने यहां तीन साल तक स्ट्रगल किया। 

रणवीर करियर की शुरूआत में एक थिएटर जॉइन किया। इस दौरान रणवीर वहां लोगों के लिए चाय भी लाते थे। चेयर्स को ठीक करना और मैनेजमेंट का काम करना। ये सब रणवीर ने किया। रणवीर की किस्मत खुली फिल्म बैंड बाजा बारात से। ये रणवीर की पहली फिल्म थी। यशराज बैनर ने रणवीर को बॉलीवुड में लॉन्च किया। रणवीर बताते हैं कि जब उन्हें ये फिल्म मिली थी तो वो जमीन पर बैठकर रो पड़े थे। 

इस फिल्म से रणवीर लोगों के दिलों पर छा गए। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। रणवीर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो डायरेक्टर्स के नंबर चुराया करते थे। बैड बाजा बारत हिट रही। इस फिल्म के बाद रणवीर लेडीज वर्सेस रिक्की बहल में नजर आए। लेकिन फिल्म अच्छे से नहीं चली। लेकिन रणवीर ने अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीता साल 2013 में आई फिल्म गोलियों का रासलीला रामलीला से। 

इस फिल्म में रणवीर और दीपिका पादुकोण की जोड़ी पसंद की गई। ऑनस्क्रीन के साथ साथ ऑफस्क्रीन भी दोनों का लव शुरू हुआ। इसके बाद रणवीर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसी फिल्म को देखते हुए संजय लीला भंसाली को एक हिट जोड़ी मिल गई। इस तिकड़ी ने फिर बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी फिल्मों में काम किया। दोनों ही फिल्में सुपरहिट रही। 


पद्मावत तो अभी बीते दिनों ही रिलीज हुई है। रणवीर ने लुटेरा जैसी फिल्म में अपनी संजीदगी वाली एक्टिंग से भी सबका दिल जीता है। इसके बाद रणवीर ने दिल धड़कने दो, गुंडे और बेफिक्रे जैसी फिल्मों में काम किया है। इन फिल्मों में भी रणवीर को पसंद किया गया। अपने 7 साल के करियर में रणवीर 10 फिल्में कर चुके हैं। इन सभी फिल्मों की कमाई को मिलाय दिया जाए तो टोटल 900 करोड़ से ऊपर की कमाई होती है। जो कि वाकई शानदार है। खैर रणवीर की एक्टिंग और उनके काम करने के तरीके का हर कोई फैन है। हमारी तरफ से रणवीर को बर्थडे की बहुत बहुत शुभकामनाएं।