लंबी है रिया सेन के अफेयर्स की लिस्ट, क्रिकेटर्स, लेखक और एक्टर से जुड़ चुके हैं नाम !

5 months ago

बॉलीवुड अभिनेत्री और मशहूर मॉडल रहीं रिया सेन के लिए आज का दिन बेहद खास है। आज रिया सेन का बर्थडे है। जी हां, रिया आज अपना 38वां बर्थडे मना रही हैं। रिया का जन्म 24 जनवरी 1881 को कोलकाता मे हुआ था। रिया का बॉलीवुड से एक खास कनेक्शन जन्म के साथ ही बन गया क्योंकि रिया कि नानी सुचित्रा सेन, माँ मुनमुन सेन और बहन राइमा सेन भी अभिनेत्रियाँ रही हैं।

इसलिये रिया ने अपना करियर एक बाल कलाकार के रूप में शुरू कर लिया था। रिया ने 1991 में आई फिल्म विषकन्या में पूजा बेदी के बचपन का रोल प्ले किया था। बॉलीवुड में नायिका के रूप मे उनकी एंट्री 2001 में आई फिल्म स्टाइल से हुई।

इसके बाद उन्होने हिन्दी से लेकर तेलगु ,मलयालम ,बंगाली ,इंग्लिश और अन्य कई भाषाओं के फिल्मो में काम किया। लेकिन उन्हे नायिका के तौर पर ज्यादा सफलता नही मिली। हालंकि वो अपने मॉडिलिंग और बोल्ड अंदाज को लेकर काफी चर्चा में रही।

बता दें, फाल्गुनी पाठक का याद पिया की आने लगी, आशा भोसले का झुमका गिरा रे और सोनू निगम का जीना है तेरे लिए जैसे कई हिट म्यूजिक वीडियोज में काम किया। 16 साल कि उम्र मे उन्होने अपना पहला वीडियो याद पिया की आने लगी  शूट किया, जो कि काफी पॉपुलर हुआ था।

रिया सेन एक मात्र ऐसी महिला हैं जिनको डब्बु रत्नानी की कैलेंडर मे लागातार 2003 से 2007 तक विशेष रूप से प्रदर्शित किया गया। वहीं रिया अपनी फिल्मो से ज्यादा अपने पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं मे बनी रही। जब उनका और अश्मित पटेल का एक पर्सनल वीडियो लीक हुआ था।

2005 में आईं वासु भगनानी की फिल्म ''सिलसिले'' मे अश्मित और रिया सेन साथ नजर आये थे जिसके बाद से ही इन दोनों के बीच अफेयर की अफवाहों का बाजार गर्म होने लगा था। सूत्रो कि मानें तो ये वीडियो खुद अश्मित पटेल ने इंटरनेट पर अपलोड किया था। अश्मीत के इस वीडियो को लीक करने के पीछे महज़ अपनी लोकप्रियता हासिल करना ही था, क्योंकि रिया सेन उस समय बॉलीवुड में एक जाना पहचाना नाम बन चुकी थी।

वहीं रिया का नाम क्रिकेटर युवराज सिंह से भी जुड़ा। कहा जाता है कि श्रीसंत को डेट करने के बाद रिया ने युवराज को डेट किया। रिया का नाम श्रीसंत से भी जुड़ चुका है।

साल 2011 में आईपीएल के दौरान दोनों को कई बार साथ देखा गया। मशहूर लेखक सलमान रशीद से भी रिया सेन का नाम जु़ड चुका है। कहा जाता है कि रिया ने इन्हें भी डेट किया  है। आखिरकार रिया की लाइफ में शिवम तिवारी आए और पिछले साल ही अगस्त में रिया सेन ने अपने बॉयफ्रेंड शिवम तिवारी से शादी भी कर ली।

अचानक से हुई इस शादी के बाद से ये भी खबरे तेजी से वायरल होने लगी कि रिया प्रेग्नेंट हैं इसलिये दोनो ने शादी कर ली. हालांकि इन सब खबरो को रिया सेन ने गलत बताया । खैर जो भी रिया आज अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं और हैप्पिली मैरिड लाइफ जी रही हैं।