single-post

टीवी की किन्नर बहू ने बयां किया दर्द, आर्थिक तंगी के चलते रुबीना को बेचना पड़ा था घर !

May 20, 2019, 7:54 p.m.

टीवी पर इन दिनों एक शो ऐसा है जो काफी वक्त से छाया हुआ है। हम बात कर रहे हैं सीरियल शक्ति अस्तित्व के अहसास की। इस शो में रुबीना दिलाइक लोगों का दिल जीत रही हैं। बीते दिनों ही टीवी की किन्नर बहू कही जाने वाली रुबीना ने बॉयफ्रैंड अभिनव शुक्ला से शादी कर अपना घर बसा लिया है। इस कपल ने शिमला में शादी की थी। शादी की सभी रस्में पहाड़ी रीति-रिवाज से हुई। दोनों की इस शादी की चर्चा खूब रही थी। 

हाल ही में रुबीना ने इस इंटरव्यू में अपने करियर को लेकर काफी बातें की हैं। रबीना ने इंटरव्यू में कई खुलासे किए हैं और अपने स्ट्रगल के बारे में बताया है। दरअसल रुबीना ने बताया है कि आखिर कैसे आर्थिक तंगी के चलते उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। इंटरव्यू में रबीना ने कहा कि, मैं उस वक्त सीरियल छोटी बहू को पाकर काफी खुश थी। क्योंकि ये शो मेरे लिए बड़ा ब्रेक था लेकिन इस सीरियल को करने की कीमत मुझे आर्थिक समझौते से चुकानी पड़ी। 

मैंने एक महीने तक लगातार काम किया। मैं करीब 12-12 घंटे की शिफ्ट करती रहती थी। लेकिन इसके पैसे 90 दिन बाद मिलते हैं। इसके अलावा मुझे कभी कभी तो काफी दिन बाद भी पेमेंट मिलता था। जो कि ठीक नहीं है और साफ-साफ वर्किंग लॉ के खिलाफ है। मुश्किल भरे दौर में मुझे डबल रोल भी करना पड़ा था।

 करीब तीन महीनों की फीस मुझे नहीं मिली। सारे पैसे करीब लाखों में पहुंच गए थे। मैं पैसों के लिए खूब चक्कर काटती रही। मुसीबत तो तब आ गई जब शो ही ऑफ एयर हो गया। करीब 9 महीने तक अपनी फीस के लिए बात करती रही। मदद के लिए मैं एक्टर्स एसोसिएशन भी गई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ मुझे झूठे वादे करके लौटा दिया जाता। 

आखिरकार मुझे ईएमआई भरने के चलते घर और प्रॉपर्टी को बेचना पड़ा था। इसके साथ ही रुबीना ने कहा कि, टीवी एक्टर्स एक दिन में 16 से 18 घंटे काम करते हैं। लेकिन उनकी मेहनत का भुगतान 90 दिन बाद मिलता है। ऐसे में स्टार्स को अपनी सेविंग पर ही निर्भर रहना पड़ता है। इन दिनों रुबीना सीरियल शक्ति के जरिए लोगों के दिलों में बसी हुई हैं और टीवी की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक हैं।