single-post

चुनाव में सलमान कर सकते हैं कांग्रेस का प्रचार, MP में कांग्रेस का करेंगे बेड़ा पार ?

March 20, 2019, 6:55 p.m.

इसमें कोई शक नहीं कि इस वक्त सलमान खान बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर सुपरस्टार हैं। सलमान खान के चाहने वालों की देश के कोने कोने में भरमार है और सलमान की इसी पॉपुलैरिटी को भुनाने के लिए कई नेता बेकरार हैं।कांग्रेस लोकसभा चुनाव में सलमान खान की पॉपुलरिटी को भुनाना चाहती है। 

कांग्रेस पार्टी के कई कार्यकर्ता चाहते थे कि सलमान इस बार कांग्रेस के टिकट पर इंदौर से चुनाव लड़ें लेकिन सलमान अपने बॉलीवुड करियर से खुश हैं और वो राजनीति में नहीं आना चाहते। सलमान भले ही चुनावी मैदान में ना उतरना चाहते हो लेकिन कांग्रेस उनसे चुनाव प्रचार जरुर करवाना चाहती है। सलमान पहले भी कांग्रेस के लिए प्रचार कर चुके हैं। 

कांग्रेस का मानना है कि सलमान को चुनान प्रचार में उतारने से बीजेपी का गढ़ मानी जाने वाली इस सीट पर 30 साल बाद जीत दर्ज की जा सकती है। सलमान खान ने इंदौर शहर में अपने बचपन का काफी समय गुजारा है। बता दें इंदौर सीट पर पिछले 30 साल से बीजेपी का कब्जा है। इस सीट को बीजेपी ने 1989 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से छीनी थी और तब से लेकर अब तक इस सीट पर आठ बार चुनाव हुए हैं और हर बार बीजेपी की वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इस सीट पर जीत दर्ज की है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से सलमान के करीबी रिश्ते हैं। सत्ता में आते ही कमलनाथ ने सलमान को मध्य प्रदेश टूरिज्म का ब्रांड अंबेस्डर बनाया। गौरतलब है कि सलमान खान का जन्म इंदौर में ही हुआ था। उन्होंने अपने बचपन का काफी समय इंदौर में बिताया है। सलमान समय-समय पर इंदौर आते-जाते भी रहे हैं और कई मौकों पर उन्होंने अपने इंदौर प्रेम को भी जाहिर किया है। 

 ख़ुद मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ भी लगातार सलमान के टच में हैं हालांकि सीएम ने सलमान के इंदौर से लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में साफ-साफ कुछ नहीं कहा है लेकिन उन्होंने इतना ज़रूर बताया है कि सलमान मध्य प्रदेश के लिए काम करने को तैयार हैं।