फिल्म 'भारत' से निकाले गए पाकिस्तानी सिंगर्स राहत-आतिफ, सोशल मीडिया पर प्रेशर के बाद सलमान का फैसला !

1 months ago



पाकिस्तानी सिंगर्स को लेकर सलमान ख़ान का लगाव किसी से छुपा नहीं हुआ है। पिछले साल रेस-3 में भी सलमान ने पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम से गाना रिकॉर्ड करवाया था। इससे पहले टाइगर ज़िन्दा है का सॉन्ग दिल दिया गल्लां भी आतिफ असलम ने ही गाया था। सिर्फ यही नहीं... सलमान ख़ान ने साल 2016 को रिलीज़ हुई फिल्म सुल्तान में अरिजीत सिंह की आवाज़ को हटाकर जग घुमिया सॉन्ग पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली ख़ान से रिकॉर्ड करवा लिया था। 




सलमान ख़ान अपनी अपकिंग फिल्म भारत में भी पाकिस्तान सिंगर्स से गाना रिकॉर्ड करवाने वाले थे। सलमान की फिल्म भारत में राहत और आतिफ दोनों ही गाना गाने वाले थे। ख़बर है कि राहत फतेह अली ख़ान भारत का टाइटल ट्रैक रिकॉर्ड करने वाले थे जबकि आतिफ असलम फिल्म का रोमान्टिक ट्रैक गाने वाले थे लेकिन सलमान को क्या पता था कि पुलवामा अटैक के बाद इंडिया और पाकिस्तान के बीच सिचुएशन एक बार फिर बदल जाएगी। पुलवामा में हुए आतंकी हमलों में शहीद हुए जवानों की शहादत से पूरा देश ग़ुस्सा है। 



अब कोई भी पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह का रिश्ता नहीं रखना चाहता है। बॉलीवुड के कई संगठनों ने पाकिस्तानी कलाकारों पर पूरी तरह से बैन लगा दिया है। हर तरफ से मिल रहे प्रेशर की वजह से सलमान ने भी अपने प्रोड्क्शन की नेक्स्ट फिल्म नोटबुक से पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम का गाना हटा दिया है। फैन्स को इतना काफी नहीं लग रहा है। उन्होंने अब सलमान की फिल्म भारत के लिए भी उन्हें अल्टीमेटम देना शुरू कर दिया है। 




 सोशल मीडिया पर सलमान के फैन्स ये मांग कर रहे हैं कि उनकी फिल्म भारत में भी पाकिस्तानी सिंगर का कई गाना नहीं होना चाहिए। सुल्तान के फैन्स उन्हें इस बात की धमकी दे रहे हैं कि अगर भारत में उन्होंने राहत फतेह अली ख़ान या फिर आतिफ असलम से एक भी गाना रिकॉर्ड करवाया तो फिर वो उनकी फिल्म को बॉयकॉट कर देंगे। पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तान को लेकर देश में जिस तरह का ग़ुस्सा फूट रहा है. उसे सलमान भी अच्छी तरह से समझ रहे हैं। सलमान अपनी फिल्म भारत को लेकर किसी भी तरह का कोई रिस्क़ नहीं लेना चाहते हैं।