single-post

कभी 75 रुपए कमाने वाले दबंग सलमान अब 1480 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं !

Dec. 27, 2018, 3:01 p.m.

आज बॉलीवुड के दबंग सलमान खान अपना हैप्पी वाला बर्थडे मना रहे है। सलमान आज अपना बर्थडे अपने करीबियों और दोस्तों के साथ सेलिब्रेट कर रहे है। सभी को पता ही है कि सलमान कितने बड़े सुपरस्टार ये हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है। लगभग 30 सालों से सलमान इस इंड्स्ट्री में हैं। सलमान ने अपना हर दिन नया देखा और उसके साथ ही वो सफलता की सीढियों को भी चढ़ते गए हैं। सलमान ने पिछले 30 सालों में कई फिल्में दी हैं। इन फिल्मों से सलमान ने जमकर कमाई भी की है। सलमान आज सुपरस्टार हैं औऱ सलमान की प्रोपर्टी भी करोड़ों की ही है।

 आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि सलमान की पहली फीस 75 रुपए थी। बिल्कुल सही सुना आपने, सलमान की पहली कमाई 75 रुपए ही रही थी। कभी सलमान इतने कम रुपए लेते थे लेकिन अब आलम ये है कि सलमान एक फिल्म के करोड़ों लेते हैं। इस साल सलमान की कमाई का खुलासा हुआ है। इस साल फोर्ब्स ने सलमान की कमाई के बारे में खुलासा किया है। फोर्ब्स के मुताबिक इस साल सलमान ने 233 करोड़ की कमाई की है। 

सलमान खान बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाने वाले अभिनेताओं में शामिल हैं और उनकी फैन फॉलोविंग का क्या कहना लाखों-करोड़ों लोग इनकी एक झलक पाने के लिए बेताब हो जाते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक सलमान दुनिया के 10वें सबसे अमीर एक्टर हैं। दुनिया के टॉप 5 अमीर एक्टर्स में जेरी शेनफील्ड, शाहरुख खान, टॉम क्रूज, जॉनी डेप के साथ ही टेलर पेरी, सिलवेस्टर स्टेलॉन और अमिताभ बच्चन शामिल हैं। 

लेकिन सलमान ब्रांड्स के भी बादशाह है। या यूं कह लीजिए कि वो अपने आप में ही एक ब्रांड है। सलमान बीइंग ह्यूमन नाम की कंपनी चलाते हैं। इस कंपनी में कपड़े, साइकल औऱ ज्वैलरी समेत तमाम चीजें देते है। सलमान एक ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए करीब 8 से 10 करोड़ लेते है।  

सलमान खान हर साल करीब 14 करोड़ रुपए इनकम टैक्स भरते हैं। वहीं सलमान बिग बॉस के सीजन को होस्ट करने के लिए करीब 13-14 करोड़ एक दिन के लेते हैं। प्रोपर्ट की बात की जाए तो सलमान के पास दिल्ली, मुंबई, नोएडा समेत कई दूसरे शहरों में प्रोपर्टी है औऱ विदेशों में भी उनके घर है। सलमान ने अपनी एक बिल्डिंग किराए पर भी दे रखी है जिसका किराया उन्हें प्रति महीने 80 लाख रुपए मिलता है। 

सलमान खान महंगी गाड़ियों के काफी शौकीन हैं। उनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज, रोल्स रॉयस, वेंथले और ऑडी जैसी कई गाड़ियां मौजूद हैं. जिनकी कुल कीमत 28 करोड़ रुपये बताई जाती है। वहीं सलमान खुद मुंबई के गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं। जिसकी कीमत करीब 114 करोड़ से ज्यादा की बताई जाती है।

 फिल्मों में तो करीब सलमान फिल्म का प्रोफिट शेयर करने का साथ फीस भी लेते है। वहीं सलमान की कुल संपत्ति करीब 210 मिलियन डॉलर यानी 1480 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। कोई शक नहीं है कि सलमान सुपरस्टार है।