32 साल की हुईं सना खान, अपने टीवी करियर में अब तक किए 50 से अधिक शोज

4 weeks ago

Sana Khanबॉलीवुड एक्ट्रेस सना खान का जन्म 21 अगस्त 1987 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता कन्नूर,केरला से ताल्लुकात रखते हैं। उनकी माँ सईदा मुंबई से हैं। सना खान ने अपनी शुरूआती पढ़ाई मुंबई से संपन्न की है। उसके बाद उन्होंने पढ़ाई को टा-टा कह कर मॉडलिंग करना शुरू कर दिया। सना जब स्कूल में थीं तभी से वह मॉडलिंग की दुनिया में सक्रिय हो गयी थीं। 

Sana Khan

वर्ष 2005 में उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने अभिनय की शुरुआत बहुत लो बजट फिल्म 'ये है सोसाइटी' से की थी। उसके बाद वह कई हिंदी शोज़ और विज्ञापनों में नजर आनें लगीं। 

Sana Khan

उसके बाद उन्होंने अपनी तमिल सिनेमा में फिल्‍मी पारी की शुरुआत की। उनकी पहली तमिल फिल्म सिलंबटटम थी। यह उस साल तमिल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म रही थी। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरुस्कार से भी नवाजा गया। यहीं से सना के फ़िल्मी करियर की गाड़ी चल पड़ी। 

Sana Khan

इसके बाद उन्होंने तमिल की कई फिल्मों में काम किया। साल 2011 में सना कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में दाखिल हो गयीं। साल 2014 में उन्हें हिंदी फिल्म में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। सोहैल खान निर्देशित फिल्म जय हो में वह एक घमंडी मंत्री की भूमिका निभाती हुई नजर आयीं थीं। 

Sana Khan

इस फिल्म में सलमान खान, डेजी शाह और तब्बू मुख्‍य भूमिका में नजर आये थे। सना खान ने अपने टीवी करियर में अब तक 50 से अधिक शोज़ किये हैं। लेकिन उन्हें छोटे पर्दे पर प्रसिद्धि कलर्स के बहुचर्चित-और विवादित शो बिग बॉस से मिली। 

Sana Khan

इस शो में वह राजीव पॉल और विशाल के साथ इश्क फरमाती हुई नजर आयीं थीं।  हालांकि इन सब के बावजूद वह शो की सेमीफइनलिस्ट रही थीं। 

Sana Khan

उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा, मैं बिग बॉस के घर के अंदर सबसे छोटी थी, मैने वंहा कोई गेम नहीं खेला, जो था सब सच था। मुझे ख़ुशी हैं कि मैं टॉप थ्री तक पहुँच सकी।