single-post

नवरात्र के दौरान अपने पुराने ट्वीट के चलते विवादों में शबाना आजमी, पढ़िए आखिर क्या है पूरा माजरा ?

April 11, 2019, 2:15 p.m.

पूरे देश में इस वक्त चुनावी माहौल चल रहा है। आज से 2019 के लोकसभा चुनावों का आगाज हो चुका है। वहीं इस वक्त नवरात्र भी चल रहे हैं, लेकिन अब एक ऐसा मुद्दा बॉलीवुड से आ रहा है जो कि काफी कॉन्ट्रोवर्शियल है। दरअसल नवरात्र में इन दिनों मशहूर एक्ट्रेस शबाना आजमी के नाम से एक ट्वीट वायरल हो रहा है, जो कि विवाद खड़े कर सकता है। साथ ही सोशल मीडिया पर शबाना आजमी को काफी ट्रोल भी किया जा रहा है। हुआ ये है कि य़े ट्वीट साल 2017 का है, ये ट्वीट साल 2017 में शबाना के ट्विटर हैंडल से ही किया गया था और वो ट्वीट अब भी उनके हैंडल पर मौजूद है। उसी का एक हिंदी कोट अब वायरल हो रहा है। इसी पुराने ट्वीट को लेकर हाल ही में शबाना आजमी ने एक ट्वीट करते हुए सफाई दी है और कहा है कि उन्होंने ऐसा ट्वीट कभी किया ही नहीं है। 

अब आपको बताते हैं कि आखिर इस ट्वीट में है क्या। इस ट्वीट में लिखा कि, मैं इस नवरात्रि पर अल्लाह से दुआ करती हूं कि लक्ष्मी को भीख न मांगना पड़े, दुर्गा की भ्रूण हत्या न हो, पार्वती को दहेज़ न देना पड़े, सरस्वती बिना स्कूल के अनपढ़ न रहे और काली को फेयर एंड लवली की ज़रूरत न पड़े! इंशाअल्लाह!। इसी पर शबाना आजमी को ट्रोल किया जा रहा है। 

वहीं इस पर शबाना आजमी ने ट्वीट का हिंदी कोट शेयर किया और कैप्शन में लिखा कि, मैंने ऐसा कभी नहीं कहा, ट्रोलर्स जानबूझकर मुझे निशाना बनाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। मैं हर धर्म की महिला के लिए बराबरी से काम करती हूं। शबाना ने भले ही इस पर अपनी सफाई दी हो लेकिन उनका यही ट्वीट अब भी उनके ही ट्विटर अकाउंट पर मौजूद है। दरअसल साल 2017 में उन्होंने एक इंग्लिश में ट्वीट किया था। ये ट्वीट उन्होंने 2017 में 29 सितम्बर को दुर्गा अष्टमी पर किया था। उस ट्वीट में लगभग यही बात लिखी गई है। हालांकि अब उसी ट्वीट को लेकर शबाना कह रही हैं कि उन्होंने ऐसा ट्वीट कभी किया ही नहीं है। अब जो भी हो इस वक्त उन्हें सोशल मीडिया पर इसी ट्वीट के चलते निशाना बनाया गया है।