लंदन की यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ से शाहरुख को मिली डॉक्टरेट की उपाधि, सम्मान पाकर खुश हुए किंग खान

2 weeks ago

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान बीते दिनों ही फिल्म जीरो में नजर आए थे। हालांकि फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। अब लीजिए शाहरुख को एक और खिताब मिल गया है। दरअसल हाल ही में शाहरुख को फिर से डॉक्टरेट की उपाधि मिली है। शाहरुख को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन ने डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा है। ये उपाधि उन्हें उनके सामाजिक कार्यों के लिए दी गई है। 


शाहरुख ये सम्मान पाकर बेहद खुश हैं। शाहरुख ने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर की और लिखा कि, इस सम्मान के लिए शुक्रिया यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ और मेरी ओर से ग्रेजुएट की डिग्री लेने वाले छात्रों को शुभकामनाएं। ये मेरी मीर फाउंडेशन की टीम को उत्साहित करेगा और ज्यादा नि:स्वार्थ सेवा के लिए। शाहरुख ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है।

 शाहरुख ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए इसके बारे में बताया है। बता दें कि शाहरुख को जब ये डिग्री मिली तो उस वक्त वहां 350 स्टूडेंट्स मौजूद थे। अब इतने स्टूडेंट्स के बीच शाहरुख को ये सम्मान मिला है। वैसे पहली बार नहीं है जब शाहरुख को ये सम्मान मिला है। इससे पहले भी शाहरुख खान को लंदन की यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ डॉक्टरेट की मानक उपाधि से सम्मानित कर चुकी है।

 बता दें कि शाहरुख मीर फांउंडेशन नाम की एक संस्था को चलाते है। शाहरुख की ये संस्था एडिस अटैक पीड़ितों की मदद करती है। इसके अलावा महिलाओं के कई काम में भी ये संस्था सहायता करती है। शाहरुख के वर्कफ्रंट की बात करें तो इस वक्त वो फिल्मों की स्क्रिप्ट पढ़ रहे हैं और बाकी प्रोजेक्ट्स पर ध्यान दे रहे हैं। 

शाहरुख आखिरी बार कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा के साथ जीरो में दिखे थे। फिल्म में शाहरुख ने बौने का रोल किया था। शाहरुख की ये फिल्म जल्द ही बीजिंग फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी। इस फिल्म के साथ फिल्म फेस्टिवल का समापन किया जाएगा।