single-post

जाने माने एक्टर और शाहरुख के पहले सीरियल 'फौजी' के डायरेक्टर का हुआ निधन

April 12, 2019, 1:26 p.m.

बॉलीवुड की दुनिया में कब किसे क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। हाल ही में फिल्म इंड्स्ट्री से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आई है। दरअसल खबर शाहरुख खान से जुड़ी हुई है। हुआ ये है कि हाल ही में शाहरुख खान पहले टीवी शो फौजी के डायरेक्टर राजकुमार कपूर का निधन हो गया है। राजकुमार कपूर ने साल 1988 में मशहूर टीवी शो फौजी को डायरेक्ट किया था। इसी शो से शाहरुख खान को पहचान मिली थी और फिर वो इसके बाद ही इंड्स्ट्री में आए थे। बताया जा रहा है कि 87 साल की उम्र में राजकुमार कपूर का निधन हुआ है। 

हाल ही में इस खबर को राजकुमार कपूर की बेटी रितंभरा ने कंफर्म किया है। उन्होंने बताया कि, हां मेरे पिता का निधन हो गया है। पिताजी का कल रात 10 बजकर 10 मिनट पर निधन हुआ है। वो पिछले कुछ वक्त से हॉस्टिपल में थे। हालांकि कल उनका निधन अचानक ही हो गया औऱ हम सब स्तब्ध रह गए। लेकिन वो बहुत शांतिपूर्वक हमें छोड़ गए हैं। FB पर भी उनके निधन की खबर को कंफर्म किया गया और बताया गया है कि हम सबके प्यारे राजकुमार कपूर अब हमारे बीच नहीं रहे है। 

बता दें कि, शाहरुख खान ने दिवंगत राज कुमार कपूर की फौजी के साथ अपनी शुरुआत की। उन्होंने शाहरुख को एक मंच दिया और फिर उन्हें सफलता मिली। फौजी का पहला एपिसोड 1988 में प्रसारित किया गया था। यह शो सेना के ट्रेनिंग स्कूल में शामिल होने वाले कमांडो के बारे में था। कुछ साल पहले राजकुमार कपूर ने शाहरुख को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था कि, मुझे अभी भी दिल्ली के गौतम नगर का चिकना लड़का याद है, जो मेरे पास आया था। मुझे उसका विश्वास पसंद आया और मैंने उसे ऑडिशन के लिए बुलाया। वो बाकी लड़कों के साथ ही ऑडिशन देने आया औऱ फिर सिलेक्ट हो गया। खैर अब राजकुमार कपूर हमारे बीच नहीं रहे है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।