PICS - शशि कपूर का 81वां जन्मदिवस, जानिए उनके बच्चे अब कहां रहते हैं ?

1 months ago



18 मार्च को बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता शशिकपूर का जन्मदिन होता है। आज वो जीवित होते तो 81वां जन्मदिन मना रहे होते। कपूर खानदान से ताल्लुक रखने वाले शशि कपूर पृथ्वीराज कपूर के तीन बेटों में सबसे छोटे बेटे थे। 1958 में शशि कपूर ने जेनिफर केंडल से शादी की, जिससे उनके तीन बच्चे कुणाल, करन और संजना कपूर हुए। 



शशि कपूर के तीनों बच्चों ने बॉलीवुड में करियर बनाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। करण कपूर कभी मशहूर मॉडल थे । संजना ने भी हिंदी फिल्मों में काम किया तो वही कुणाल कपूर फिल्म प्रोडक्शन से जुड़े। साल 2017 में 4 दिसंबर को शशि कपूर का 79 साल की उम्र में निधन हो गया । 






शशि कपूर के बेटे करण कपूर 80 के दशक में जाने माने मॉडल और एक्टर थे। करण शशि कपूर की दूसरी औलाद हैं।  करन कपूर 57 अब साल के हो गए हैं। 17 जनवरी 1962 को उनका जन्म हुआ था। 






उनके बड़े भाई कुणाल कपूर हैं। बहन संजना करण कपूर से छोटी हैं। करण ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया।




 1978 में करण कपूर ने श्याम बेनेगल की फिल्म जुनून से बॉलीवुड में कदम रखा। वो एक कामयाब मॉडल भी रहे हैं। 






करण ने सल्लतनत, लोहा, जलजला और 36 चौरंगी लेन जैसी फिल्मी में काम किया। यूरोपियन लुक की वजह से करण हिंदी फिल्मों में जगह नहीं बना पाए। 



 लंबे समय तक वो मॉडलिंग की दुनिया में छाए रहे। फिल्म लोहा में वो मंदाकिनी के साथ रोमांस करते दिखे थे। 





बाद में करण लंदन चले और लोरना के साथ शादी की, दोनों के एक बेटा और एक बेटी है। 



करन लंदन में रहते हैं और वह एक बेहतर फोटोग्रॉफर है।






1958 में शशि कपूर ने जेनिफर केंडल से शादी की, जिससे उनके तीन बच्चे कुणाल, करन और संजना कपूर हुए। शशि कपूर के अंतिम संस्कार में उनके तीनों बच्चे पहुंचे थे। 




शशि कपूर के सबसे बड़े बेटे कुणाल कपूर ने बॉलीवुड फिल्म आहिस्ता - आहिस्ता में काम किया था, लेकिन वो बॉलीवुड में करियर नहीं बना पाए। 



इसके बाद करण ने अपना प्रोडक्शन हाऊस खोला। करण ने  रमेश सिप्पी की बेटी शीना शिप्पी से शादी की थी, लेकिन कुछ समय बाद उनका तलाक हो गया। 



इनके दो बच्चे हैं शायरा लौरा कपूर और जहान पृथ्वीराज कपूर। कुणाल आज भी मुंबई में रहकर फिल्मों से जुड़े हुए हैं।






शशि कपूर की बेटी संजना कपूर ने  भी हिंदी फिल्मों में काम किया । संजना की यादगार फल्म हीरो हीरालाल है। पहले फिल्म डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर आदित्य भट्टाचार्य से शादी की थी।



 दोनों की शादी लंबे समय तक चल नहीं पाई और तलाक हो गया। इसके बाद संजना ने वाल्मीक थापर से शादी की, जिससे दोनों को एक बेटा हमीर है। यह जोड़ी दिल्ली रहती है। संजना पृथ्वी थिएटर से जुड़ी हुई हैं