single-post

कलयुग फेम एक्ट्रेस स्माइली सूरी का पति से हुआ तलाक, अब दूसरी शादी करना चाहती हैं !

Sept. 16, 2019, 12:24 p.m.

फिल्म कलयुग से बॉलीवुड में लॉन्च होने वाली स्माइली सूरी अब बॉलीवुड में गुमनाम हैं। अपने भाई मोहित सूरी के डायरेक्शन में स्माइली ने बॉलीवुड में कदम रखा था। साल 2005 में कुणाल खेमू संग नजर आनेवाली अभिनेत्री ने अपनी क्‍यूटनेस से दर्शकों का दिल जीता, लेकिन कुछ फिल्‍मों में नजर आने के बाद वे बड़े पर्दे से दूर हो गईं हालांकि टीवी सीरीयल 'जोधा अकबर' में उनके रुकैया बेगम वाले किरदार ने एकबार फिर दर्शकों का ध्‍यान खींचा वे डांस रियेलिटी शो 'नच बलिये 7' में भी दिखी थीं। 

अब स्‍माइली सूरी के बारे में खबर है कि उनका तलाक हो गया है। पिछले तीन सालों में स्माइली के जीवन में बहुत कुछ हुआ है। 2014 में कोरियोग्राफर विनीत बंगेरा से उनकी शादी हुई थी लेकिन साल 2016 में  वो उनसे अलग हो गईं। पिछले महीने उनका तलाक फाइनल हो गया है। स्माइली के लिए ये एक कठिन दौर रहा। उनका मानना है कि, ''सबसे अच्छा समय आना अभी बाकी है। वह अब एक खुशहाल जगह पर है, और व्यक्तिगत रूप से और पेशेवर रूप से नए सिरे से शुरुआत करना चाहती है।''

अपने परेशान विवाहित जीवन को याद करते हुए उन्होंने कहा कि, “विनीत मेरे साल्सा शिक्षक थे, और अपने गुरु के साथ प्यार में पड़ना आसान है, खासकर एक नृत्य रूप में, जो निकटता के बारे में है। हम सालसा के लिए अपने जुनून से जुड़े और इसे प्यार के लिए समझ लिया। हमें इसका एहसास शादी के बाद हुआ और एक ही छत के नीचे रहने पर हमारा फैसला गलत था । हम दोनों की सोच अलग थी।  मैंने शादी का काम करने की पूरी कोशिश की, लेकिन सब बेकार गया। मेरे भाई मोहित (सूरी), चचेरे भाई इमरान (हाशमी), उनकी पत्नी परवीन और मेरी चाची कुमकुम सहगल सहित मेरे परिवार ने भी सुलह करवाने की पूरी कोशिश की लेकिन मेरे पति और मेरे बीच दरारें बहुत गहरी थीं। जब हर कोशिश विफल रही, तो उन्होंने मुझे उन कोशिशों का सामना करने की ताकत दी। विनीत ने दिसंबर, 2016 में मुझे छोड़ दिया और कभी वापस नहीं आया। मुझे लगता है कि उसे मेरे सामने एहसास हुआ कि हमारी शादी काम नहीं कर रही थी।''

पति से अलग होने के बाद स्माइली काफी दिनों तक डिप्रेशन में रहीं। उन्होंने खुद को डांस क्लास और टीवी सीरियल्स में व्यस्थ रखा लेकिन परिवार टूटने का गम उनके दिल में अब भी है। उनका कहना है कि, “उस दिन के बाद जब उन्होंने मुझे छोड़ दिया, मैं उस दिन सीधे उनसे मिली जिस दिन मैंने तलाक के फैसले की कॉपी ली।   हमने एक-दूसरे से बात नहीं की, लेकिन मैं उनके अच्छे होने की कामना करता हूं। मुझे उम्मीद है कि हम किसी दिन अपने मतभेदों को दफन करते हैं और फिर से एक साथ नृत्य करते हैं। मैं अब उससे दोस्ती करना चाहता हूं।” 

तलाक ने स्माइली को ठेस लगी है । उनकी लाइफ में बहुत कुछ बदल गया है लेकि आगे चलकर अपनी जिंदगी में वो सबकुछ बेहतर करना चाहती हैं। उनका कहना है कि, मैं अब भी प्यार में विश्वास करती हूं और फिर से शादी करना पसंद करूंगी। एक तलाक शादी जैसी संस्था से मेरा विश्वास हिला नहीं सकता है। आज, कोई भी संबंध गारंटी कार्ड के साथ नहीं आता है। मेरे साथ जो कुछ भी हुआ उसके लिए मैं अपने एक्स हसबैंड विनीत की आभारी हूं। हमारे अलग होने के दौरान मैंने खुद को पहचाना।  मैं अब खुद से प्यार करती हूं। खुद पर ध्यान रखती हूं। ”