पाकिस्तान और आर्टिकल 370 पर सोनम का ऐसा बयान, जबरदस्त ट्रोलिंग के बाद देनी पड़ी सफाई

4 weeks ago

बीते दिनों ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया गया है। बीजेपी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया है। इस फैंसले से पूरा देश खुश है। बड़े फैंसले से आज आम आदमी ही नहीं बल्कि सितारों की खुशी का भी ठिकाना नहीं है। बॉलीवुड ने भी इस मुद्दे पर खुलकर राय रखी। बीते दिनों ही सोनम कपूर ने इस मुद्दे पर और पाकिस्तान को लेकर कुछ ऐसा कह दिया कि जिसके बाद उन्हें जमकर ट्रोल किया गया है। दरअसल सोनम ने एक इंटरव्यू में आर्टिकल 370 को लेकर कह दिया कि उन्हें इस मामले के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान से उनका औऱ उनके परिवार का पुराना संबंध है। इसके बाद सोनम को ट्विटर पर लोगों ने जमकर ट्रोल किया है। 

ट्रोलिंग भी इस कदर की लोगों का गुस्सा उन पर फूटा है। वहीं इसके बाद सोनम ने इस पर एक ट्वीट भी किया है। सोनम ने कहा कि, दोस्तों शांत हो जाओ...किसी की बातों को घुमाना, उसे गलत समझना यही दिखाता है कि आप कितने गलत हैं। आप वहीं सोचते हैं जो आप सोचना चाहते हैं। लेकिन इससे उस व्यक्ति पर फर्क नहीं पड़ता है, बल्कि आप पर पड़ता है। इसलिए आत्म चिंतन करें और देखें कि आप कौन हैं और उम्मीद है कि आपको नौकरी मिलेगी। बता दें कि सोनम ने इंटरव्यू में कहा था कि, मुझे लगता है कि ये बहुत ही विवादित मुद्दा है और मुझे ज्यादा कुछ समझ नहीं आता क्योंकि इसके विपरीत कई खबरें हर जगह सुनने को मिलती हैं, इसलिए मुझे ठीक से पता नहीं है कि क्या सच है। 

जब मेरे पास इसके बारे में ठीक से जानकारी होगी तो मैं जरूर अपनी राय दूंगी। इस समय जो हालात हैं, इनको देखकर दिल टूट गया है और मैं बहुत बड़ी देशभक्त हूं,इसलिए अभी मेरे लिए शांत रहना ही सही होगा और इसको जाने देना ही सही होगा, क्योंकि ये समय भी गुजर जाएगा।  इसके साथ ही सोनम ने आगे कहा कि, 'मेरा परिवार पाकिस्तान ने संबंध रखता है। मेरा परिवार आधा सिंधी और पेशावर से रहा है। सोनम ने अपनी फिल्म नीरजा को पाकिस्तान में बैन होने पर भी दुख जताया। एक्ट्रेस ने कहा कि, एक कलाकार के तौर पर उनकी फिल्में हर जगह दिखाई जानी चाहिए। वैसे सोनम के इस बयान पर उनका शायद ही कोई है, सपोर्ट कर रहा है। ट्विटर पर लोग लगातार उन्हें भला बुरा कह रहे हैं।