Birthday Spl- 45 साल के हुए सोनू सूद, देखिए उनका फैमिली अलबम

6 months ago

बॉलीवुड में अगर फिट एक्टर की बात आती है तो इस लिस्ट में सोनू सूद का भी नाम आता है। जी हां, सोनू सूद बॉलीवुड के ऐसे स्टार हैं जो भले ही पर्दे पर धमाल मचाते हों लेकिन रियल लाइफ में वो बहुत शुद्ध और शांत स्वभाव के हैं। 

सोनू आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. सोनू आज पूरे 45 साल के हो गए हैं। सोनू का जन्म 30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा में हुआ था। 

सोनू ने बॉलीवुड ही नहीं बल्कि कई औऱ भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है।

 सोनू के पिताजी एक एंटरप्रेन्योर तो वहीं उनकी मां टीचर रही हैं। सोनू फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं है। उन्होंने अपना मुकाम खुद बनाया है।

 सोनू की दो बहने भी हैं। वाईसीसीई नागपुर से इलेक्‍ट्रानिक्‍स में इं‍जीनियरिंग की पढ़ाई की है। सोनू ने अपने करियर की शुरूआत एक तेलगू फिल्म से 1999 में की थी। 

इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू 'शहीदे-ए-आजम' से किया था। वहीं सोनू की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो सोनू तेलगू गर्ल सोनाली से शादी की थी। 

दोनों की प्रेमकहानी भी दिलचस्प है। दोनों की मुलाकात की सोनू की इंजीनियरिंग पढ़ाई के दौरान हुई थी। फिल्म इंड्स्ट्री में आने से पहले ही सोनू को सोनाली से प्यार हो गया था। 

दोनों ही एक दूसरे के प्यार में खो गए। इसके बाद सोनू और सोनाली ने 25 सितम्बर 1996 में शादी कर अपना घर बसा लिया। 

सोनू ने इंड्स्ट्री में आने के लिए खूब मेहनत की है। शुरूआती दिनों में सोनू दोनों मुंबई में वनबीएचके फ्लैट में शिफ्ट हो गए। 

इस फ्लैट को सोनू और उनकी पत्नी तीन और लोगों के साथ शेयर करते थे। हालांकि बावजूद उसके सोनाली ने सोनू को कुछ नहीं कहा।

 सोनाली सोनू के हर स्ट्रगल में उनके साथ रही हैं। सोनाली अक्सर सोनू के साथ इवेंट्स में नजर आती हैं। तो वहीं इन दोनों के दो बेटे ईशांत और अयान सूद हैं। 

बता दें कि 2016 में सोनू के पिता का हार्टअटैक से देहांत हो गया था। तो वहीं कुछ साल पहले उनकी मां का भी देहांत हो गया। 

सोनू ने युवा', 'शूटआउट एट लोखंडवाला', 'आशिक बनाया आपने', 'सिंह इज किंग' और 'दबंग', हैप्पी न्यू ईयर समेत कई फिल्मों में काम किया है।