single-post

बॉलीवुड के इन सितारों को हो चुका है डेंगू, यश चोपड़ा का तो इस बीमारी से निधन हो गया था !

Oct. 9, 2019, 6:52 p.m.

बॉलीवुड के लेजेंड्री एक्टर धर्मेंद्र को हाल ही में डेंगू हुआ था। इस दौरान वो तीन दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहे हैं। हालांकि अब वो अस्पताल से घर जा चुके हैं लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। वहीं दूसरी ओर अबतक बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं, जो कि डेंगू-मलेरिया का शिकार हो चुके हैं। इस बीमारी की चपेट में सितारे ऐसे आए कि कईयों को तो ये बीमारी खा ही गई। वहीं कुछ के दिलों को भी मिला गई। अब बताते हैं कि आखिर किन सितारों को ये बीमारी हो चुकी हैं।

विद्या बालन-बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन को भी डेंगू हो चुका है। विद्या को साल 2016 में डेंगू हुआ था। फिल्म कहानी 2 की शूटिंग के लिए विद्या अमेरिका गईं थीं। वो अमेरिका से भारत लौटीं तो वो डेंगू का शिकार हुईं थीं।

श्रद्धा कपूर -श्रद्धा कपूर भी डेंगू का शिकार हो चुकी हैं। साल 2018 में अक्टूबर की शुरुआत में श्रद्धा कपूर भी डेंगू की चपेट में आ गई थीं। जिसकी वजह से श्रद्धा की फिल्म की शूटिंग को बीच में ही रोकना पड़ गया था।

ऋषि कपूर- बीते दिनों ही कैंसर का इलाज कराकर मुंबई लौटे ऋषि कपूर भी डेंगू की चपेट में आ गए थे। ऋषि कपूर जब डेंगू का शिकार हुए थे तो उन्हें सीधे ही लीलावती अस्पताल मे भर्ती करवाना पड़ा था। कुछ दिन इलाज के बाद वो ठीक हो गए थे।

लीजा हेडन-बॉलीवुड एक्ट्रेस लीजा हेडन को भी डेंगू हुआ था। लीजा अक्षय कुमार के साथ अपनी फिल्म द शौकीन्स के प्रमोशनल टूर के दौरान बीमार पड़ गईं। फिर उन्‍हें ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल ले जाया गया था, जहां डेंगू वायरस के लिए टेस्ट में उनका रिजल्ट पॉजिटिव निकला।

यश चोपड़ा-बॉलीवुड में यश चोपड़ा को बेहतरीन फिल्ममेकर्स की लिस्ट में शुमार किया जाता है। यश चोपड़ा तो डेंगू ने ही लील लिया। दरअसल य़श चोपड़ा का निधन डेंगू के बाद ही हो गया था। 2012 में लीलावती अस्पताल में डेंगू बुखार से पीड़ित होने के बाद वो सभी को अलविदा कह गए थे।

रणवीर सिंह-बॉलीवुड के बाजीराव रणवीर सिंह भी डेंगू के शिकार हो चुके हैं। रणवीर को डेंगू फिल्म गुंडे के प्रमोशन के दौरान हुआ था। 'गुंडे' की शूटिंग दुर्गापुर में जब रणवीर कर रहे थे तो इसी दौरान वो डेंगू का शिकार हो गए थे। इसके बाद उन्हें मुंबई के हिंदूजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसी दौरान दीपिका पादुकोण ने रणवीर का हॉस्पिटल में खूब ख्याल रखा था और फिर दोनों में नजदीकियां बढ़ीं थीं और दोनों प्यार का बैठे थे।