FLASHBACK- अपनी ही गलती से अपना करियर बर्बाद कर बैठे ये बॉलीवुड स्टार्स, कभी थे इतने हिट !

1 months ago

बॉलीवुड में आज ऐसे कई स्टार्स हैं जो वक्त के साथ गायब से हो गए हैं। ये वो स्टार्स हैं जो पर्दे पर तो आए ही लेकिन इनकी सितारे कब गर्दिश में चले गए ये किसी को पता ही नहीं चला। अब ये स्टार्स कम ही दिखते हैं। साथ ही इनकी शोहरत भी कम हो गई है। या यूं कह लीजिए इन स्टार्स ने अपना करियर मानो खुद ही बर्बाद कर लिया। इस लिस्ट में कई स्टार्स के नाम शुमार हैं। आइए अब हम आपको इन्हीं के बारे में बताते हैं।


विवेक ओबरॉय-
विवेक ऑबेरॉय एक ऐसे एक्टर हैं जिन्हें हर कोई जानता है। विवेक ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है। हालांकि वो फिल्मों में अभी काम कर रहे है। लेकिन अब वो कम ही फिल्मों में दिखते है। विवेक के करियर को खराब करने के पीछे सलमान खान का हाथ बताया जाता है। दरअसल विवेक औऱ सलमान की लाइफ में एक चीज कॉमन थी औऱ वो थीं ऐश्वर्या राय बच्चन। कहा जाता है कि सलमान खान से ब्रेकअप के बाद ऐश ने विवेक का हाथ थाम लिया था। हालांकि बाद में विवेक का भी ब्रेकअप हो गया था। ऐश्वर्या के साथ लिंकअप के बाद विवेक ने एक प्रैस कॉन्फ्रैंस में सलमान खान के बारे में कई ऐसी बाते बोली जो सलमान को बिल्कुल पसंद नहीं आई। उन्होंने कहा था कि सलमान उन्हें जान से मारने की धमकियां देते हैं। इसी के बाद से विवेक को फिल्में मिलना बंद सी हो गई थी। विवेक साथिया से हिट हुए थे।


शक्ति कपूर-
बॉलीवुड में चाहे विलेन के रोल की बात हो या फिर कोई कॉमेडी के रोल की बात हो। शक्ति कपूर एक ऐसे स्टार रहे हैं जिन्होंने हर रोल बखूबी निभाया है। शक्ति कपूर ने सालों साल बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन साल 2005 में कुछ ऐसा हुआ कि उनकी लाइफ बदल गई। कहा जाता है कि, साल 2005 में उनको एक स्टिंग ऑपरेशन के दौरान कास्टिंग काउच का दोषी पाया गया। इसके बाद उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गई थी। उन्हें इक्का दुक्का ही फिल्में मिली थी।



मंदाकिनी-
1985 में रिलीज हुई फिल्म राम तेरी गंगा मैली से रातों -रात मशहूर हुईं मंदाकिनी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। मंदाकिनी बोल्ड और बिंदास अदाओं के लिए जानी जाती रहीं। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया। मंदाकिनी का नाम 1994 में मुंबई बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी और कुख्यात अंडरवर्लड सरगना दाऊद के साथ जुडा़ और इसके बाद से ही वो फिल्मों से लगभग गायब हो गई। इसी के बाद से मंदाकिनी का करियर बर्बाद हो गया था।


मोनिका बेदी-
फिल्मों के बाद टीवी इंड्स्ट्री में काम कर चुकीं एक्ट्रेस मोनिका बेदी एख वक्त में आईं थी तो छा गईं थी। मोनिका की खूबसूरती का हर कोई दीवाना हो गया था। मोनिका ने शुरूआत में कई अच्छी अच्छी फिल्मों में काम किया लेकिन इसके बाद वो अंडर वर्ल्ड डॉन अबू सालेम के साथ पुर्तगाल में पकड़ी गयी और उनको जेल हो गयी। जब इंड्स्ट्री में मोनिका वापस आईं तो वो सिर्फ कुछ ही टीवी शोज में दिखी।



शाइनी आहूजा-
शाइनी आहूजा ने हज़ारोँ ख्वाहिशें ऐसी के साथ अपनी शुरुआत की और गैंगस्टर, लाइफ इन ए मेट्रो और भूल भुलैया जैसी कई हिट फ़िल्में की। शाइनी आहूजा का बॉलीवुड करियर हिंदी सिनेमा में ठीक-ठाक चल रहा था। लेकिन उनकी एक गलती से उनकी जिंदगी में एक ऐसा तूफ़ान आया जिससे सब कुछ तबाह हो गया। साल 2009 में शाइनी पर उनकी नौकरानी ने बलात्कार का आरोप लगाया। जिसके चलते उन्हें सात साल की सजा भुगतनी पड़ी। इसके बाद शाइनी का करियर भी लगभग खत्म ही हो गया है।



फरदीन खान-
इंड्स्ट्री में चॉकलेटी बॉय कहे जाने वाले फरदीन खान अब गायब हो चुके हैं। फरदीन का शुरुआती करियर बेहद कमाल का रहा था। फरदीन ने नो एंट्री से लेकर हे बेबी जैसी हिट फिल्मों में काम किया। फरदीन की मुश्किलें तब बढ़ गईं जब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्‍यूरो ने कोकेन रखने के लिए उन्हें हिरासत में ले लिया। वहीं 2010 के बाद वो गायब से हो गए। कुछ वक्त पहले जब उनकी तस्वीरें आईं जिनमें उनका वजन काफी बढ़ा हुआ नजर आया था।



ममता कुलकर्णी -
बॉलीवुड में ममता कुलकर्णी जब आईं तो मानो तहलका मच गया। उन्होंने बड़ी बड़ी हीरोइनों की गद्दी को भी हिला दिया। उन्हें सेक्सी सायरन का भी खिताब मिल गया। कई हिट फिल्मों से ममता रातों रात छा गईं। लेकिन ममता का नाम तब मुश्किलों में पड़ा जब उनका नाम अंडरवर्ल्ड के साथ जोड़ा गया। ममता कुलकर्णी ड्रग्स की तस्करी के आरोप में कई सालों तक दुबई के जेल में रहीं। वहीं मुंबई पुलिस भी उन्हें सालों ढूंढती रही। कोर्ट नेभगोड़ा घोषित किया गया था। कोर्ट ने उनकी संपत्ति जब्त करने के आदेश दे  दिए़। सालों से ममता गायब हैं और विदेश में ही रह रही हैं।