बॉलीवुड के इन स्टार्स ने की हैं कई बार शादियां, एक बार नहीं हुआ कई बार प्यार, देखिए

4 months ago

बॉलीवुड में अक्सर आपने प्रेमकहानियां सुनी होंगी। इन सितारों को भी प्यार एक बार नहीं हुआ है बल्कि कई बार हुआ है। वहीं जब इन्हें प्यार कई बार हुआ है तो इन्होंने शादी एक बार नहीं बल्कि दो तीन बार की है। आज हम आपको इन्हीं स्टार्स के बारे में बताएंगे। जिन्होंने एक बार नहीं बल्कि दो तीन बार शादियां की है।

 किशोर कुमार-बॉलीवुड के इतिहास में किशोर कुमार का नाम सक्सेसफुल स्टार्स लिस्ट में सबसे ऊपर आता है। किशोर कुमार ने एक दशक में चार शादियां की थी। किशोर कुमार ने पहली शादी रोमा गुहा से हुई। इसके बाद उन्होंने 1960 में मधूबाला से दूसरी शादी की। मधुबाला के बाद उन्होंने 1975 में  तीसरी शादी योगिता बाली से की। और फिर उन्होंने 1980 में लीना चंद्रवरकर से शादी की।

कबीर बेदी-एक्टर कबीर बेदी भी एक दो नहीं बल्कि चार शादियां कर चुके हैं। कबीर बेदी ने 1969 में ओडिसी डांसर प्रोतिमा गौरी से पहली शादी की थी। लेकिन कुछ वक्त बाद दोनों अलग हो गए। इसके बाद कबीर ने दूसरी शादी ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से की। यह शादी भी बहुत दिनों तक नहीं चल सकी। । इसके अलावा वो मशहूर एक्ट्रेस परवीन बाबी के साथ भी उनका अफेयर रहा। इसके बाद उन्होंने तीसरी शादी रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की लेकिन 2005 में दोनों का तलाक हो गया। 2006 से 2016 तक कबीर बेदी का अफेयर उनकी दोस्त परवीन दोसांझ के साथ चला. साल 2016 में अपने 70वें जन्मदिन के मौके पर कबीर और परवीन ने सात फेरे लिए। कबीर अपनी इस चौथी बीवी से 29 साल बड़े है। कबीर की बेटी पूजा बेदी भी परवीन दोसांझ से चार साल बड़ी हैं।

धर्मेंद्र-द ही मैन के नाम से मशहूर लेजेंड्री एक्टर धर्मेंद्र भी दो बार शादियां कर चुके हैं। अपने जमाने के सुपरस्टार रहे धर्मेंद्र ने पहली शादी प्रकाश कौर से की। जिनसे उनके बेटे सनी देऑल और बॉबी देऑल हैं और दो बेटियां विजेता देऑल और अजेता देऑल हैं। लेकिन बाद में धर्मेंद्र का दिल हेमा मालिनी पर आ गया और फिर उन्होंने अपनी ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी से शादी कर ली। दोनों की बेटियां ऐशा देऑल और आहना देऑल हैं।

संजय दत्त-संजू बाबा अपनी फिल्मों के साथ साथ अपने पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चे में रहे है। बीते दिनों ही संजू बायोपिक में खुलासा हुआ कि संजय दत्त की 350 गर्लफैंडस रही है। संजय दत्त भी तीन शादियां कर चुके हैं। संजय दत्त ने पहली शादी ऋचा शर्मा से की थी। लेकिन कुछ वक्त बाद ही रिचा शर्मा का एक गंभीर बीमारी से निधन हो गया। इसके बाद संजय ने रिया पिल्लई से शादी की। लेकिन रिया के साथ उनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली। आखिरकार उन्होंने मान्यता दत्त से शादी की। अब वो अपनी मैरिड लाइफ में खुश हैं।

आमिर खान-बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान भी दो बार शादियां कर चुके हैं। आमिर खान ने फिल्मों में आने से पहले ही रीना से शादी की थी। दोनों के दो बच्चे भी हैं। लेकिन रीना के साथ आमिर का रिश्ता टूट गया और फिर उन्होंने किरण राव से शादी कर ली। जिनसे उनका एक बेटा आजाद भी है।

सैफ अली खान-

नवाब सैफ अली खान भी दो बार शादियां कर चुके हैं। सैफ ने पहली शादी अपने से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से की थी। अमृता और सैफ के दो बच्चे सारा और इब्राहिम अली खान हैं। लेकिन शादी के 13 सालों के बाद दोनों का रिश्ता टूट गया। हालांकि बाद में सैफ का नाम कई हीरोइनों से जु़डा लेकिन बाद में उन्होंने करीना कपूर को डेट करना शुरू किया और फिर साल 2012 में उन्होने करीना से शादी कर ली। अब इनका एक बेटा तैंमूर भी है।

सिद्धार्थ रॉय कपूर-बॉलीवुड के जाने माने प्रोड्यूसर और डिज्नी के एमडी सिद्धार्थ रॉय कपूर भी कई शादियां कर चुके हैं। सिद्धार्थ रॉय कपूर ने पहली शादी अपने बचपन की दोस्त आरती बजाज से की। इसके बाद सिद्धार्थ ने दूसरी शादी टीवी प्रोड्यूसर कविता से की। लेकिन उनकी दोनों ही शादियां टूट गईं। आखिरकार उन्होंने तीसरी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन से की। 2012 में विद्दा और सिद्धार्थ एक हो गए थे।

करण सिंह ग्रोवर-टीवी से बॉलीवुड एक्टर बने करण सिंह ग्रोवर टीवी के हैंडसम हंक की लिस्ट में आते हैं। करण को टीवी का कैसेनोवा कहा जाता है। करण अबतक तीन शादियां कर चुके हैं। करण ने पहली शादी टीवी एक्ट्रेस श्रद्धा निगम से की थी। लेकिन कुछ दिन बाद ही ये अलग हो गए। दोनों की शादी एक साल भी नहीं चली। 2008 में दोनों ने शादी और 2009 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद करण ने जेनिफर विंगेट से शादी की। 2012 में इनकी शादी हुई और फिर 2014 में इनका तलाक हो गया। बाद में करण ने बॉलीवु़ड एक्ट्रेस बिपाशा बसु से शादी की। फिलहाल दोनों हैप्पिली मैरिड हैं।