आसान नहीं था अमिताभ-आमिर के लिए जहाज पर शूटिंग करना, देखिए 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का मेकिंग वीडियो

3 months ago

बीते दिनों ही आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख स्टारर ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है। फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन खुदाबक्श नाम के सरदार बने हैं जिसे अंग्रजों की गुलामी पसंद नहीं। आमिर खान फिरंगी मल्लाह के रोल में हैं। फिल्म में कटरीना कैफ आमिर खान की लव इंटरेस्ट बनी नजर आएंगी। इसके अलावा फातिमा सना शेख भी एक वॉरियर बनी दिखेंगी।

इस फिल्म को काफी लंबे वक्त में शूट किया गया है। फिल्म की तैयारियां आज या कल से नहीं दो तीन सालों से चल रही थी। हाल ही में फिल्म का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे जहाजों पर फिल्म की शूटिंग हुई है। इस वीडियो में विजय कृष्ण आचार्य कह रहे हैं कि जब शिप लगभग दो साल के बाद बनकर तैयार हुई तो वह अब इस पर शूटिंग करने के लिए तैयार थे, हालांकि उनके लिए चैलेंज शिप बनने के बाद भी कम नहीं हुए थे। फिल्म को शूट करते वक्त इन्हें काफी परेशानियों का सामना करना प़डा था। क्योकि शिप पर फिल्म की शूटिंग करना इतना आसान भी नहीं था। जहाजों पर शूटिंग के लिए इन्हे वाटर कैनन, मशीनें और साथ ही कई उपकरणों की जरूरत पड़ी थी। 

पानी के बीचों बीच ये शूट करते रहे। कई संख्या में लोगों ने जहाज के ऊपर शूटिंग की। माल्टा में फिल्म की शूटिंग की गई है। बीते दिनों ही खबर आई थी कि आमिर फिल्म के आउटपुट से खुश नहीं है। उन्होंने फिल्म के निर्माताओं से इसके VFX पर दोबारा से काम करने को कहा है। माना जा रहा है कि फिल्म के सीन्स को दोबारा से बदला जाएगा।इसमें फिर से थोड़ा सा ऊपरी काम और वीएफएक्स का काम किया जाएगा। 

फिल्म को न केवल हिन्दी बल्कि तमिल, तेलुगू भाषा में रिलीज किया जाएगा।  फिल्म को यशराज बैनर 3डी और आईमैक्स में भी रिलीज करेगा। मतलब साफ है कि ये फिल्म पूरे देश में रिलीज की जाएगी। इस फिल्म का बजट भी 300 करोड़ बताया जा रहा है। इस फिल्म का डायरेक्शन विजय कृष्ण आचार्य ने किया है। 8 नवंबर को फिल्म रिलीज हो रही है।